एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Apr 15, 2018 - 08:01 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

उन्नाव गैंगरेप मामला: आरोपी विधायक ने किया दावा, घटना वाले दिन बर्थडे पार्टी में थे मौजूद
उन्नाव में भाजपा विधायक द्वारा लड़की के साथ कथित रूप से बलात्कार किए जाने का मामला तूल पकड़ता दिखाई दे रहा है। बीते दिनों आरोपी विधायक से सीबीआई ने घंटों पूछताछ की। वहीं पूछताछ में की गई कुछ बातें सामने आ रही हैं। जिसमें पता चला है कि आरोपी विधायक ने दावा किया है कि जिस दिन घटना हुई थी उस दिन वह कानपुर में एक बर्थडे पार्टी में शामिल होने गए थे।

 जेटली ने राज्यसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली
वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आज राज्यसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली। जेटली पिछले महीने हुए राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनावों में उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए चुने गए थे। उनका पिछला कार्यकाल 2 अप्रैल को समाप्त हुआ था। वह लगातार तीसरी बार उच्च सदन के लिए चुने गए हैं।

स्वाति के अनशन में पहुंचे केजरीवाल, कहा- मैं भी अपनी बेटी की सुरक्षा को लेकर  चिंति​त
उन्‍नाव और कठुआ में हुई रेप की घटनाओं से देश भर में गुस्सा है। बच्चियों से दुष्कर्म के दोषियों के लिए मृत्युदंड की मांग को लेकर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का अनिश्चितकालीन अनशन तीसरे दिन भी जारी है। इस दौरान  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी स्वाति का समर्थन देने रविवार को समता स्थल पहुंचे। 

UP विधानपरिषद चुनावः भाजपा ने जारी की अपने 10 प्रत्याशियों की सूची, इन मंत्रियों को मिली टिकट
विधानपरिषद चुनावों के लिए भाजपा ने अपनी 10 प्रत्याशियों की सूची रविवार जारी कर दी है। बता दें कि विधान परिषद की 13 सीटों के लिए 26 अप्रैल को चुनाव होने हैं। इसकी अधिसूचना 9 अप्रैल को जारी की गई। 16 अप्रैल को नामांकन की अंतिम तारीख है। चुनावों का परिणाम 26 अप्रैल को शाम तक घोषित कर दिया जाएगा।

टीना डाबी और आमिर का दिल्ली में हुआ ग्रैंड रिसेप्शन, कई हस्तियों ने की शिकरत(Pics)
2015 की यूपीएससी टॉपर टीना डाबी और रनर अप रहे अतहर आमिर उल शफी खान शादी के बंधन में बंध चुके हैं। जम्‍मू कश्‍मीर के पहलगाम में शादी रचाने के बाद दोनों ने शनिवार को नई दिल्ली में वेडिंग रिसेप्शन पार्टी दी। उनकी इस पार्टी में उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू, लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन, यूनियन मिनिस्टर रवि शंकर प्रसाद सहित कई हस्तियों ने शिकरत की। 

CWG में हरियाणा के खिलाड़ियों ने जीते 22 मेडल, सरकार ने की इनामों की बौछार
गोल्ड कॉस्ट में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन रहा। अब तक भारतीयों खिलाड़ियों ने कुल 66 मेडल जीते, जिसमें 26 गोल्ड, 20 सिल्वर और 20 ब्रॉन्ज शामिल हैं। इनमें से आधे से ज्यादा मेडल हरियाणा के खिलाड़ियों ने जीते। जिसके बाद स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री अनिल विज ने कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक जीतने वाले हरियाणा के खिलाड़ियों पर इनामों की बौछार कर दी। विज ने ट्वीट कर पदक विजेता खिलाड़ियों के लिए इनाम की राशि की घोषणा की। 

VIDEO: एयर फोर्स ने दुश्मनों को दिखाई ताकत, 2500 से 4000km दूरी पर साधे निशाने
वायुसेना ने हिंद महासागर क्षेत्र (आईओआर) और इससे आगे तक अपनी मारक क्षमता की जांच करने के लिए पश्चिमी समुद्र तट पर समुद्री हवाई अभ्यास किया। यह अभ्यास पिछले हफ्ते वायुसेना द्वारा शुरू किए गए एक बड़े युद्ध अभ्यास का हिस्सा है। इसका उद्देश्य चीन और पाकिस्तान से पेश आने वाली सुरक्षा चुनौतियों सहित इस तरह की सभी संभावित स्थिति से निपटने के लिए इसकी संचालन तैयारियों की जांच करना है।

कठुआ और उन्नाव रेप केस को लेकर छलका निर्भया की मां का दर्द, सरकार से की ये मांग
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 2012 में सामूहिक दुष्कर्म का शिकार हुई निर्भया के अभिभावकों ने बलात्कार के मामले में दोषी को फांसी की सजा देने की वकालत की और कहा कि भले समाज आगे बढ़ गया हो लेकिन ‘बेटियां अब भी सुरक्षित नहीं है।’ 23 वर्षीय पारामेडिकल छात्रा के साथ चलती बस में सामूहिक बलात्कार हुआ था और 29 दिसंबर को उसकी मौत हो गई थी। निर्भया की मां दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल द्वारा किए जा रहे अनिश्चित हड़ताल में पहुंची थी।

फ्रांस की चेतावनी, सीरिया सेना इदलिब को बना सकती है निशाना
फ्रांस के विदेश मंत्री जीन युवेस ली ड्रायन ने चेतावनी दी है कि सीरिया की सेना आतंकवादियों के नियंत्रण वाले सीरिया के इदलिब शहर को अपना अगला निशाना बना सकती है। श्री ड्रायन ने फ्रांस के साप्ताहिक जर्नल दु दिमानचे को बताया,  एक नयी मानवीय आपदा का खतरा मंडरा रहा है। इदलिब का भविष्य राजनीतिक प्रक्रिया के माध्यम से तय किया जाना चाहिए जिसमें आतंकवादियों का निश:स्त्रीकरण शामिल है।

 मध्य अमरीका में बर्फीले तूफान का कहर, 3 की मौत
मध्य अमरीका में गल्फ कोस्ट से लेकर ग्रेट लेक्स तक बने तूफान के एक तंत्र ने भारी तबाही मचाई है। तूफान की वजह से भारी बर्फबारी , तेज हवाएं और गरज - चमक के साथ बारिश के चलते उड़ानों को रद्द करना पड़ा , सड़कें खराब हो गई और 2 साल की एक बच्ची समेत तीन लोगों को जान गंवानी पड़ी। अपर मिडवेस्ट में तूफान की वजह से भारी बर्फ पड़ी है। यह इलाका सूरज की रोशनी और गर्माहट के लिये परेशान है।

यूको बैंक में 621cr का घोटाला, CBI ने पूर्व CMD समेत 5 पर किया मामला दर्ज
सी.बी.आई. ने यूको बैंक के पूर्व सी.एम.डी. अरुण कौल, इरा इंजीनियर इंफ्रा इंडिया लिमिडेट के सी.एम.डी. हेम सिंह भराना, पंकज जैन और वंदना शारदा, चार्टड अकाउंट के खिलाफ धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया है। 2010 से 2015 के दौरान कौल यूको बैंक के CMD पद पर थे। इसके बाद उनके कार्यकाल को आगे नहीं बढ़ाया गया।

 8 कंपनियों का मार्केट कैप 83,672 करोड़ रुपए बढ़ा, TCS को सबसे ज्यादा फायदा
बीते हफ्ते के कारोबार में देश की टॉप 10 में 8 कंपनियों में निवेशकों को करोड़ों का फायदा हुआ। दरअसल, देश की टॉप 8 कंपनियों के मार्केट कैप में 83,672 करोड़ रुपए का इजाफा हुआ। इसमें देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी टीसीएस को सबसे ज्यादा फायदा हुआ। 

गोल्डकोस्ट कॉमनवैल्थ A to Z : भारत ने पदकों की संख्या की 500 से पार, बनाए कई रिकॉर्ड
 गोल्डकोस्ट में आखिरकार भारत ने इतिहास रच दिया। रविवार को कुल 66 मैडल के साथ भारत ने कॉमनवैल्थ गेम्स में अपनी पारी समाप्त की। यह पिछले ग्लास्गो कॉमनवैल्थ गेम्स से दो मैडल ज्यादा है। लेकिन गोल्डकोस्ट कॉमनवैल्थ इसलिए खास है क्योंकि इसने कई भारतीय खेल की कई परंपराएं तोड़ीं। 

फिल्म 'अक्टूबर' की दूसरे दिन की कमाई आई सामने, जानें कलेक्शन
बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन की फिल्म 'अक्टूबर' की दूसरे दिन की कमाई सामने आ गई हैं। दूसरे दिन फिल्म ने 7.47 करोड़ रुपए की कमाई की। इसके साथ ही इस फिल्म ने दो दिनों में 12.51 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। शनिवार को फिल्म ने शुक्रवार से 48.21 प्रतिशत ज्यादा कमाई की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News