एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Apr 10, 2018 - 08:09 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें।

Defence Expo में भारत दुनिया को दिखाएगा अपनी ताकत
 भारत की रक्षा विनिर्माण क्षमताओं को पेश करने जा रही चार दिवसीय रक्षा प्रदर्शनी बुधवार को चेन्नई के समीप शुरु होगी। यह द्विवार्षिक आयोजन कांचीपुरम जिले के तिरुवदनथई में होगा जिसका औपचारिक उद्घाटन 12 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। 

12 अप्रैल को मोदी, शाह समेत सभी भाजपा नेताओं का उपवास
 कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के उपवास के बाद पीएम नरेंद्र मोदी भी उनकी भाषा में जवाब देने की तैयारी में है। जानकारी के अनुसार, मोदी विपक्ष द्वारा संसद सत्र ठप्प करने की कोशिश के चलते 12 अप्रैल को उपवास रखने की तैयारी में है। 

आरक्षण के खिलाफ आज सवर्णों का भारत बंद, गृह मंत्रालय ने जारी किया अलर्ट
दलित संगठनों के 2 अप्रैल के भारत बंद के बाद अब सवर्ण आज भारत बंद करने जा रहे हैं। कुछ समूहों द्वारा सोशल मीडिया पर 10 अप्रैल को बुलाए गए भारत बंद की खबरों के बीच गृह मंत्रालय ने अलर्ट और एडवाइजरी जारी की और सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से कहा है कि वे किसी भी तरह की हिंसक घटना और अन्य गतिविधियों को रोकने के लिए सुरक्षा बढ़ा दें।

महाराष्ट्र: ड्राइवर की गलती सेे भीषण सड़क हादसा, 17 लोगों की मौत
महाराष्ट्र के सतारा जिले के पास मंगलवार की सुबह ओवरस्पीडिंग की वजह से ट्रक के पलटने से 17 मज़दूरों की मौके पर मौत हो गई जबकि 15 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल भी बताए जा रहे हैं। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का बाहर निकला और घायलों को इलाज के लिए नज़दीकी अस्‍पताल में भर्ती कराया। घायलों में कई की हालत गंभीर बताई जा रही है।

चंपारण में बोले PM मोदी- अब लटकाने, भटकाने और अटकाने का काम नहीं होगा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान कार्यक्रम में करीब 20,000 स्वच्छाग्रही को संबोधित किया। उन्होंने क्षेत्रीय भाषा में अपना संबोधन शुरू किया। इससे पहले पीएम ने मोतिहारी में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने 1164 करोड़ रुपए की चार सिवरेज योजनाओं का शिलान्यास किया और मधेपुरा रेल फैक्ट्री में बने पहले रेल इंजन को राष्ट्र को समर्पित किया।

CWG 2018: हीना सिद्धू ने निशानेबाजी में भारत को दिलाया तीसरा Gold, पति ने लगाया गले
भारत की अनुभवी निशानेबाज हीना सिद्धू ने मंगलवार को यहां 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल निशानेबाजी स्पर्धा में राष्ट्रमंडल खेल रिकार्ड बनाने के साथ स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया। 28 साल की हीना के लिए यह गोल्ड कोस्ट खेलों में दूसरा पदक है। इससे एक दिन पहले उन्होंने 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में रजत पदक जीता था। हीना का राष्ट्रमंडल खेलों में यह कुल चौथा पदक भी है।

उन्नाव गैंगरेप केस: BJP विधायक कुलदीप सेंगर का भाई गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश में उन्नाव के बहुचर्चित बलात्कार प्रकरण में पुलिस ने मंगलवार सुबह आरोपी विधायक के भाई अतुल सेंगर को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में अब तक 5 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। राज्य के पुलिस उप महानिरीक्षक प्रवीन कुमार ने यह जानकारी दी।

देश के किसी भी हिस्से से मोदी को हराया जा सकता है: दिग्विजय
कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा कि अगर रणनीति सही हो तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को न केवल वाराणसी से बल्कि देश के किसी भी हिस्से से हराया जा सकता है। सिंह  ने एक निजी टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की पूरी कोशिश होगी कि वह 2019 के आम चुनाव में मोदी को पराजित करें। इससे पहले गांधी ने कहा था कि एकजुट विपक्ष के आगे 2019 जीतना तो दूर, प्रधानमंत्री खुद अपनी वाराणसी सीट भी गंवा देंगे।

 indigo में मच्छरों से परेशान डॉक्टर ने की शिकायत, तो क्रू मैंबर्स ने फ्लाइट से उतारा
इंडिगो एयरलाइन यात्रियों के साथ बदसलूकी करने को लेकर फिर सुर्खियों में है। अमौसी एयरपोर्ट पर सोमवार सुबह इंडिगो की बेंगलुरु जाने वाली फ्लाइट में सवार हार्ट सर्जन डॉ. सौरभ राय मच्छरों से परेशान थे। उन्होंने जब इसकी शिकायत इंडिगो के क्रू मैंबरों से की तो वे लोग डॉ. सौरभ के साथ काफी देर तक बहस करते रहे और बाद में उनको प्लेन से उतार दिया गया।

बांगलादेश में भी भड़की आरक्षण की आग, ढाका विश्वविद्यालय बना युद्धक्षेत्र 
एक तरफ जहां भारत आरक्षण की आग में झुलस रहा है वहीं बांगलादेश की राजधानी ढाका के शीर्ष विश्वविद्यालय में सरकारी नौकरियों में विशेष समूह के पक्ष में भेदभाव को लेकर हुई झड़पों के बाद देश भर में हजारों छात्रों ने धरना दिया और प्रदर्शन किया। इन झड़पों में कम से कम 100 लोग घायल हो गए थे। सरकारी नौकरियों में विशेष समूह के पक्ष में भेदभाव का आरोप लगाते हुए छात्रों ने संघर्ष किया। उन्हें तितर बितर करने के लिए पुलिस ने रबर की गोलियां चलाईं तथा आंसू गैस के गोले छोड़े।

ट्रंप ने की सीरिया हमले की निंदा, कहा जल्द लिया जाएगा इस संबंध में निर्णय
अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीरिया में नागरिकों पर संदिग्ध रासायनिक हथियारों के हमले की निंदा करते हुए 48 घंटों के भीतर इस पर एक निर्णय लेने का वादा किया है।   ट्रंप ने अपने कैबिनेट सहयोगियों से कहा कि इस तरह के ‘‘ क्रूर और भयानक ’’ हमले करने की अनुमति नहीं दी जा सकती।

बाजार में तेजी, सैंसेक्स 117 अंक चढ़ा और निफ्टी 10400 के पार खुला
ग्लोबल बाजारों से मिले मजबूत संकेतों से आज भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत बढ़त के साथ हुई। कारोबार की शुरुआत में सैंसेक्स 91.57 अंक यानि 0.27 फीसदी बढ़कर 33,880.11 पर और निफ्टी 33.55 अंक यानि 0.32 फीसदी बढ़कर 10,412.90 पर खुला। शुरुआती कारोबार में सैंसेक्स 117 अंक चढ़कर 33906 अंक पर पहुंच गया।

Axis बैंक छोड़ेंगी सीईओ शिखा शर्मा, कार्यकाल में की कटौती
एक्सिस बैंक के निदेशक मंडल ने बैंक की प्रबंध निदेशक व सीईओ शिखा शर्मा का नया कार्यकाल तीन साल से घटाकर सिर्फ सात महीने कर दिया है। शिखा ने खुद ही अपने कार्यकाल में कटौती का ‘चौंकाने वाला आग्रह ’ बैंक के बोर्ड से किया है।

फिल्म 'राजी' का ट्रेलर हुआ रिलीज़, पाक में आलिया की जासूसी देख थम जाएंगी सांसें
बॉलीवुड एक्ट्रैस अलिया भट्ट की अपकमिंग फिल्म 'राजी' का ट्रेलर रिलीज हो गया हैं। पाकिस्तान में रहकर आलिया जिस तरह से अपने देश के लिए जासूसी कर रही हैं, उसे देखकर आपकी सांसें थम जाएंगी। 8 अप्रैल को 'राजी' का टीजर रिलीज हुआ था, जिसने दर्शकों में अच्छी-खासी दिलचस्पी जगाई थी। 

IPL: धोनी के 'शेरों' को टक्कर देंगे कार्तिक के 'नाइट राइडर्स'
देश के दो विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी और दिनेश कार्तिक की टीमों में  आईपीएल 11 में आज होने वाली भिड़ंत दिलचस्प होगी। दो साल के निलंबन के बाद आईपीएल में लौटी चेन्नई टीम ने 11वें सत्र में गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स को हराकर शानदार वापसी की जबकि नए कप्तान के साथ खेल रही कोलकाता की टीम ने अपने घरेलू मैदान ईडन गार्डन में कल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को पराजित किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News