एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Mar 20, 2018 - 07:59 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

गम में डूबी उम्मीदें, इराक में मारे गए सभी लापता भारतीय (देखिए पूरी लिस्ट)
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज राज्यसभा में पुष्टि की कि इराक के मोसूल से तीन साल पहले अपहृत 39 भारतीयों की मौत हो चुकी है और सरकार उनके पार्थिव अवशेष देश में लाएगी। स्वराज ने सदन में आवश्यक दस्तावेज रखे जाने के बाद अपने बयान में कहा कि सभी लोगों के पार्थिव अवशेषों की डीएनए जांच से इस बात की पुष्टि हुई है कि मोसूल से जून 2015 से लापता 39 भारतीयों की मौत हो चुकी है।

इराक में मारे गए भारतीयों पर मोदी बोले- बचाने की काफी कोश‍िश की थी
इराक में बंधक बनाए गए 39 भारतीयों की मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि एमईए ने भारतीयों को बचाने की काफी कोश‍िश की थी। मृतकों के परिवार के साथ सभी भारतीय एकजुट होकर खड़े हैं। उन्होंने कहा कि सरकार विदेश में भारतीयों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये‘ पूरी तरह’ प्रतिबद्ध है। 

कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ , 4 आतंकी ढेर
जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में चार आतंकवादियों को मार गिराया है। रक्षा प्रवक्ता ने यहां बताया, ‘‘प्रदेश के कुपवाड़ा जिले के आरामपोरा इलाके में एक अभियान में चार आतंकवादी मारे गए हैं। यह अभियान अब भी जारी है ।’’

JNU बवाल: यौन उत्पीड़न के आरोपी प्रोफेसर जौहरी को मिली जमानत
जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के प्रोफेसर अतुल जौहरी को कई छात्राओं के कथित यौन उत्पीडऩ के मामले में आज गिरफ्तार किया गया। हालांकि इसके बाद उन्हे जमानत भी मिल गई। संयुक्त पुलिस उपायुक्त अजय चौधरी ने बताया कि आरोपी को एक अदालत में पेश किया गया। कुछ छात्राओं द्वारा प्रोफेसर पर यौन उत्पीडऩ के आरोप लगाये जाने के बाद छात्र, प्रोफेसर और महिला अधिकार संगठन उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। 

मुंबई: रेलवे में नौकरी की मांग को लेकर छात्रों का आंदोलन 4 घंटे बाद खत्म, रेल सेवा बहाल
रेलवे में नौकरी की मांग कर रहे सैकड़ों छात्रों ने कड़ी समझाइश के बाद अपना आंदोलन खत्म किया। करीब चार घंटे तक रेल यातायात जाम रहने के बाद अब सेवा बहाल कर दी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेलमंत्री पीयूष गोयल इस मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं। 

केजरीवाल को अभी और लोगों से मांगनी पड़ सकती है माफी
दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल व उनके बेटे अमित सिब्बल से भी माफी मांग ली है। मफलरमैन के नाम से मशहूर हुए केजरीवाल अब माफीमैन हो गए हैं।

SC/ST एक्‍ट पर सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला
अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति अधिनियम 1989 के तहत अपराध में सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। एससी/एसटी एक्ट के प्रावधानों में बदलाव करते हुए कोर्ट ने कहा कि अब ऐसे मामलों में तत्काल गिरफ्तारी नहीं होगी। सुप्रीम कोर्ट ने जारी दिशा-निर्देशों में कहा कि इस तरह के मामलों में गिरफ्तारी से पहले जांच जरूरी होगी और उसके बाद ही आगे की कार्रवाई होगी। 

आज फिर मोदी सरकार के खिलाफ पेश नहीं हो पाया अविश्वास प्रस्ताव, दोनों सदन स्थगित
विपक्षी दलों के हंगामे के कारण लोकसभा में आज भी प्रश्नकाल नहीं चल सका और सदन की कार्रवाई को बुधवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया। सदन में मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश करने की कोशिश की गई लेकिन हंगामे के कारण ऐसा नहीं हो पाया।

Facebook के बॉस जुकरबर्ग को बड़ा झटका, एक दिन में गंवा दिए खरबों रुपए
करोड़ों यूजर्स के डेटा लीक मामले में फेसबुक को बड़ा झटका लगा है। अमेरिका की सोशल मीडिया कंपनी के शेयर्स में सोमवार को 7 फीसदी तक गिरावट दर्ज की गई। शेयर की कीमत घटने की वजह से फेसबुक सीईओ मार्क जुकरबर्क को एक दिन में 6.06 अरब डॉलर (करीब 395 अरब रुपए) का नुक्सान हुआ। इस खबर के बाद अमेरिकी और यूरोपीय अधिकारियों ने भी फेसबुक से जवाब तलब किया है।

चीन की नई चालबाजी, दक्षिणी डोकलाम तक पहुंचने के लिए बनाई नई सड़क
भारत चीन के बीच डोकलाम विवाद काफी समय से चला आ रहा हगै। चीन द्वारा हर बार कोई न कोई चलाकी की जा रही है और अब चीन ने एक नया पैंतरा तैयार किया है। चीन ने चालाकी दिखाते हुए दक्षिणी डोकलाम में एक नई सड़क बना ली है। चीनी सैनिक डोकलाम में सर्दियों के दौरान एक नई सड़क बनाने के लिए डटे हुए थे, जिससे वे दक्षिणी डोकलाम तक पहुंच सकें जहां चीन और भूटान का विवाद है।

मेहुल चोकसी का CBI को जवाब, कहा- जांच के लिए भारत आना मुश्किल
 पंजाब नेशनल बैंक घोटाला में आरोपी मेहुल चोकसी ने एक बार फिर सीबीआई को पत्र भेज जांच में शामिल होने पर असमर्थतता जताई है। साथ ही उसने यह भी कहा है कि तबीयत खराब होने की वजह से वह भारत की यात्रा नहीं कर सकता।

इंडिगो के बाद इन एयरलाइंस के विमानों में तकनीकी खराबी का दौर
विमानन क्षेत्र के लिए मुश्किलों का दौर खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा। जहां एक तरफ ए-320 नियो विमानों में पीएंडडब्ल्यू के त्रुटिपूर्ण इंजनों के चलते सस्ती विमान सेवा कंपनियों के 14 विमानों के उड़ान भरने पर रोक लगी हुई है, वहीं एयर इंडिया, जेट एयरवेज और स्पाइसजेट के विमानों में भी पिछले दो दिन में आठ तकनीकी खराबी के मामले सामने आई हैं।

शूटिंग के दौरान घायल हुईं आलिया भट्ट, नहीं कर सकेंगी स्टंट
बॉलीवुड एक्ट्रैस आलिया भट्ट फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' की शूटिंग के दौरान घायल हो गई हैं। खबर है कि आलिया को एक एक्शन सीन को शूट करना थी जिस दौरान रोड़ जाम हो गया और आलिया को कंधे पर काफी चोट आई है।

बच गए रबाडा, ICC ने तीसरा टेस्ट खेलने की अनुमति दी
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) ने दक्षिण अफ्रीका के तेका गेंदबाज कैगिसो रबादा पर लगाया गया अपना दो मैचों का प्रतिबंध हटा लिया है जिससे अब वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के शेष दो मैचों में खेल सकेंगे। आईसीसी ने रबादा को आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ को कंधा मारने के आरोप में लेवल-दो के नियम उल्लंघन का दोषी पाया था और उन पर दो टेस्ट मैचों का प्रतिबंध लगा दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News