एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Mar 17, 2018 - 07:59 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें।

भारत बनाने के लिए कांग्रेस हर कुर्बानी देने के लिए तैयार: सोनिया गांधी
अखिल भारतीय कांग्रेस के 84वें महा अधिवेशन में आज सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग हमारा अस्तित्व मिटाने का सपना देख रहे थे, उन्हें आज पता चल चुका है कि लोगों के दिलों में आज भी कांग्रेस के लिए प्यार जिंदा है। 

 चारा घोटाला: दुमका मामले में लालू यादव पर आज फिर टला फैसला
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद प्रमुख लालू प्रसाद, पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र सहित 31 लोगों के खिलाफ सी.बी.आई. की विशेष अदालत चारा घोटाला के दुमका कोषागार मामले में आज फैसला टल गया है। फिलहाल लालू यादव, जगन्नाथ मिश्र तथा अन्य पहले से ही चारा घोटाला के 3 मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद से बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं। 

 कांग्रेस महाधिवेशन: राहुल गांधी बोले, देश को बांटने की कोशिश की जा रही है
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर विकास के लिए काम करने की बजाय गुस्से का माहौल पैदा करने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि वह देश को बांटने की कोशिश कर रहे हैं। राहुल गांधी ने अखिल भारतीय कांग्रेस के 84वें महा अधिवेशन में देशभर से आए पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तरफ इशारा करते हुए कहा कि उनका काम देश को लड़ाना है, समाज को तोडऩा और बांटना है लेकिन कांग्रेस का काम देश को जोडऩे का है। 

नहीं थमा AAP में मुसीबत का सिलसिला, दो विधायकों से पुलिस आज करेगी पूछताछ
मुख्य सचिव विवाद मामले में आम आदमी पार्टी के दो विधायक अमानतुल्लाह खां और प्रकाश जारवाल की मुसीबत खत्म होती नजर नहीं आ रही है। दिल्ली पुलिस ने दोनों के जमानत पर रिहा होने के बावजूद भी उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया है, जिसके चलते  उनसे शनिवार यानी आज पूछताछ की जाएगी।

'कृषि उन्नति' मेले में बोले PM मोदी- देश के हर किसान को मेरा नमन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दिल्ली स्थित भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान में लगे 'कृषि उन्नति मेला' में शामिल हुए। जिस दौरान उन्होंने 25 कृषि विज्ञान केंद्रों की आधारशिला रखी। इस कृषि उन्नति मेले का लक्ष्य है कृषि में आधुनिक विकास और इससे जुड़े सेक्टर को किसानों से जोड़ना। 

कांग्रेस अध्यक्ष बनते ही बदल गया राहुल गांधी का पता
कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी ने ट्विटर पर अपना नाम बदल लिया है। अब तक वह ऑफिस ऑफ आरजे (@officeOfRG) के नाम से ट्वीट कर रहे थें, लेकिन अब उन्होंने अपना नाम बदलकर @RahulGandhi  कर लिया है। हालांकि राहुल गांधी ने ट्विटर हैंडल का केवल नाम ही बदला है, इसके अतिरिक्त सभी जानकारियां व आंकड़े पहले की तरह ही मौजूद हैं। 

पाकिस्तानः अब महिला सांसद पर फेंके गए टमाटर और अंडे
पाकिस्तान में नेताओं के ऊपर हमले की घटना थम नहीं रही है. नवाज़ शरीफ, पाकिस्तान के गृहमंत्री अहसान इकबाल पर जूते फेंकने व पाकिस्तानी विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ पर स्याही फेंकने की घटना के बाद शुक्रवार को बहावलपुर में इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ की महिला कार्यकर्ता ने आएशा गुलालाई पर टमाटर और अंडे फेंक दिए।

वांग क्यूशन बने चीन के उप राष्ट्रपति, रह चुके है शी के सहयोगी
चीन की संसद ने आज देश के शक्तिशाली नेता वांग क्यूशन को उप राष्ट्रपति निर्वाचित किया।  क्यूशन इससे पहले भी चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के महत्वपूर्ण सहयोगी रह चुके हैं इसलिए उनके निर्वाचन काे पहले से ही तय माना जा रहा था। चीन के सियासी गलियारों में जिनपिंग के इस कदम को लेकर पहले से ही संभावनाएं व्यक्त की जा रही थीं।

SBI ने शुरू की यूनिक सर्विस, ATM कार्ड को कर सकेंगे On-off
भारतीय स्टेट बैंक (एस.बी.आई.) ने अपने करोड़ों ए.टी.एम. कार्ड धारकों के लिए यूनिक सर्विस ऐप को लांच किया है। इस ऐप की मदद से आप अपने ए.टी.एम. कार्ड को कंट्रोल कर सकते हैं। इसके साथ ही कार्ड के खो जाने पर इस ऐप की मदद से ब्लॉक कर सकेंगे।

बाजार लुढ़कने से निवेशकों को 1.86 लाख करोड़ रुपए का नुकसान
बंबई शेयर बाजार (बी.एस.ई.) के बेंचमार्क सेंसेक्स में 509.54 अंक की गिरावट से निवेशकों की बाजार हैसियत को 1.86 लाख करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। शेयर कारोबार में भारी बिकवाली से शुक्रवार को बंबई शेयर बाजार में सूचीबद्ध कंपनियों का शेयरों मूल्य के हिसाब से बाजार मुल्यांकन 1,86,415.38 करोड़ रुपए घटकर 1,43,17,308 करोड़ रुपए रह गया।

 बांग्लादेश टीम ने जीत के नशे में खोया होश, ड्रेसिंग रूम में की तोड़फोड़
श्रीलंका के खिलाफ अपने अाखिरी लीग मैच को जीतकर बांग्लादेश ने निदाहस ट्रॉफी के फाइनल में धमाकेदार एंट्री ली। यह मैंच निदाहस ट्रॉफी के अब तक के हुए सभी मैचों में से सबसे रोमांचक रहा है। इस मैच में ड्रामा, एक्शन अौर जीत के जश्न में नागिन डांस का नजारा भी देखने को मिला, पर अपनी जीत का जश्न बांग्लादेश के खिलाड़ीयों ने तबाही करके मनाया।

VIRAL NEWS: क्या प्रेग्नेंट हैं अनुष्का? विराट के इस पोस्ट पर छिड़ी बहस?
अनुष्का शर्मा और विराट कोहली की शादी को अभी 3 महीने पूरे हुए हैं। लेकिन दोनों एक-दूसरे से कितना प्यार करते हैं। ये सोशल मीडिया पर रोमांटिक फोटोज को देखकर पता लग जाता है। लेकिन अब एक खबर सामने आई है कि अनुष्का शर्मा प्रेग्नेंट हैं!  दरअसल हाल ही में कुछ यूजर्स के ट्वीट सामने आए हैं जिसमें वे विराट को यह पूछ रहे हैं कि क्या भाभी प्रेग्नेंट हैं?


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News