एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Mar 03, 2018 - 01:20 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

पूर्वोत्तर में मोदी लहर: त्रिपुरा और नागालैंड में भाजपा आगे, मेघालय में कांग्रेस को बहुमत
पूर्वोत्तर के तीन राज्य त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड में हुए विधानसभा चुनाव के 857 उम्मीदवारों के किस्मत का फैसला आज होगा। तीन पूर्वोत्तर राज्यों में डाले गए मतों की आज कड़ी सुरक्षा के बीच गणना शुरू हो गई। त्रिपुरा में भाजपा ने बहुमत हासिल कर लिया है।  वहीं मेघालय में कांग्रेस सबसे आगे जाती दिख रही है। नगालैंड में भाजपा की अगुवाई वाला गठबंधन बढ़त बनाता नजर आ रहा है। 

गौरी लंकेश मामले में SIT को मिली कामयाबी, एक आरोपी गिरफ्तार
वरिष्ठ पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश हत्या मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) को आज बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने पूछताछ के लिए एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। इस मामले के जांच अधिकारी, पुलिस उपायुक्त एम एन अनुचेथ ने बताया कि टी नवीन कुमार उर्फ होत्ते मांजा को आठ दिन के लिए हिरासत में लिया गया है। 

PNB के बाद IT के अधिकारियों ने लगाया विभाग को चूना
पंजाब नैशनल बैंक में हुए 11400 करोड़ रुपए के महाघोटाले में बैंक के अधिकारियों के शामिल होने की खबरें अभी खत्म होने का नाम नहीं ले रहीं कि इसी बीच आयकर विभाग में भी एेसा ही मामला उजागर हुआ है। सीबीआई 'रिवाइज्ड टैक्स रिटर्न्स' से जुड़े एक फर्जीवाड़े की जांच कर रही है। 

हापुड़ में तेज रफ्तार ट्रेन से टकराया ट्रक, ड्राइवर की मौत
यूपी के हापुड़ में शनिवार सुबह एक दर्दनाक हादसा हो गया। दरअसल यहां एक ट्रक और डेमू ट्रेन की जबरदस्त टक्कर हो गई, जिसमें ट्रक चालक की मौके पर ही मौत हो गई। फिलहाल मौके पर राहत बचाव कार्य जारी है।

त्रिपुरा चुनाव 2018 : BJP को मिली जीत तो ये होंगे मुख्यमंत्री पद के चेहरे
इस बार पूर्वोत्तर राज्यों के चुनाव बीजेपी और कांग्रेस दोनो के लिए आन बान शान का सवाल बने हुए है। त्रिपुरा में 60 विधानसभा सीटों में से 59 सीटों पर इस बार चुनाव हुए है। एग्जिट पोल्स के अनुमान के अनुसार त्रिपुरा में बीजेपी-आईपीएफटी के गठबंधन को 35 से 45 सीटों पर जीत मिल सकती है और इनका वोट शेयर 51 प्रतिशत होगा।

भारत दौरे पर वियतनाम के राष्ट्रपति, दिल्ली में हुआ भव्य स्वागत
वियतनाम के राष्ट्रपति त्रान दाई क्वांग तीन दिवसीय भारत यात्रा पर हैं। शनिवार को दिल्ली पहुंचने पर उन्हे राष्ट्रपति भवन में गार्ड ऑफ ओनर दिया गया। इस दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि इस तरह हम अपने गयमान्य अतिथि का स्वागत करते हैं।

 यूरोप में ठंड के कारण 35 लोगों की मौत, 20 के नीचे पहुंचा पारा
यूरोप बर्फीले तूफान की मार झेल रहा है। यूरोप के कुछ देश आर्कटिक से भी ज्यादा ठंड को झेल रहे हैं। इसका असर आम जन जीवन पर भी देखने को मिल रहा है। संड़कों पर बर्फ की चादर बिछी हुई है। पब्लिक ट्रांस्पोर्ट पर भी ठप है। 2 दिन में 300 से ज्यादा फ्लाइट कैंसिल की जा चुकी हैं। इन सब के बीच यह भी खबर है कि 35 से ज्यादा लोगों की ठंड के चलते मौत भी हुई है।  उत्तरी नीदरलैंड में तापमान माइनस 43 डिग्री तक पहुंचा। 

उत्तर कोरिया को लेकर पेश किए गए अमेरिकी प्रस्ताव पर चीन ने लगाई रोक
चीन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद समिति में उत्तर कोरिया को लेकर पेश किए गए एक अमरीकी प्रस्ताव को रोक दिया है। इस प्रस्ताव में उत्तर कोरिया पर लगे अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों का उल्लंघन करने वाले 33 जहाजों, 27 शिपिंग कंपनियों और ताइवान के एक व्यक्ति को सुरक्षा परिषद की काली सूची में डालने की मांग की गई है।

बैंक कर्मचारियों ने ही लगाया बैंकों को 2450 करोड़ का चूना
पी.एन.बी. में हुए घोटाले के बाद कई चौंकाने वाली बातें सामने आ रही हैं। सबसे चौंकाने वाली बात यह भी है कि सालों से हो रहे विभिन्न घोटालों में सरकारी बैंकों के अधिकारी सक्रिय भूमिका निभाते आ रहे हैं। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आर.बी.आई.) के आंकड़ों की गहन छानबीन के दौरान पाया कि विभिन्न राज्यों में स्टाफ की मिलीभगत से हुई धोखाधड़ी के मामलों और इनसे हुए नुकसान की रकम का रिकॉर्ड है।

नवजोत कौर ने जीता एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप में गोल्ड, साक्षी को मिला ब्रॉन्ज
 किर्गिस्तान के बिश्केक में हो रही एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप में पंजाबी कुड़ी नवजोत कौर छा गई हैं। नवजोत ने 65 किलोग्राम फ्री-स्टाइल केटेगरी में गोल्ड मेडल जीता है। बड़ी बात यह है कि नवजोत ने जिस प्रतियोगी को फाइनल में हराया उससे वह प्रतियोगिता का पहला मैच हार गई थी। इंडिया के लिए गोल्ड की उम्मीद रखने वाली पहलवान साक्षी मलिक 62 किलोग्राम कैटेगरी में ब्रॉन्ज ही जीत सकी।

ब्रेस्टफीड करवाने वाली एक्ट्रैस की फोटो पर विवाद, दर्ज हुआ केस
महिलाओं की पत्रिका 'गृहलक्ष्मी' के मलयालम कवर पेज पर छपी एक तस्वीर को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। तस्वीर में एक अभिनेत्री एक नवजात बच्चे को स्तनपान (ब्रेस्टफीडिंग) करा रही हैं। इस कवर पेज को लेकर केरल की कोल्लम सीजेएम कोर्ट में मुकदमा भी दर्ज हो गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News