एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Dec 14, 2017 - 02:24 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें।

LIVE गुजरात चुनाव: 93 सीटों पर वोटिंग जारी, लाइन में लगकर PM मोदी ने डाला वोट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण में आज यहां शहर के राणिप इलाके के निशान विद्यालय बूथ पर मतदान किया। भाजपा का गढ़ कहे जाने वाले साबरमती विधानसभा क्षेत्र के तहत इस बूथ पर मतदान के लिए मोदी महाराष्ट्र से यहां हवाई अड्डे पर आने के बाद दोपहर लगभग 12:10 मिनट पर सीधे निशान विद्यालय पहुंचे।

NGT की सफाई, कहा- अमरनाथ गुफा मंदिर को ‘साइलेंट जोन’ घोषित नहीं किया
राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) ने अपने फैसले को लेकर हो रही आलोचना के बाद आज स्पष्ट किया कि उसने दक्षिण कश्मीर हिमालय में स्थित अमरनाथ गुफा मंदिर में कोई ‘साइलेंट जोन’ घोषित नहीं किया है।  एनजीटी के अध्यक्ष न्यायमूर्ति स्वतंत्र कुमार की अगुवाई वाली पीठ ने कहा कि बर्फ से बनी ‘शिवलिंग’ जैसी रचना के सामने ही शांति बनाए रखना चाहिए।  विस्तृत आदेश की अभी प्रतीक्षा है।

17 साल बाद नौसेना को मिली INS कलवरी, मोदी बोले-यह मेक इन इंडिया का उत्तम उदाहरण
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज स्कॉर्पीन श्रेणी की पनडुब्बी कलवरी को भारतीय नौसेना में शामिल किया। कलवरी को नौसेना में शामिल करने के लिए आयोजित समारोह में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा और अन्य शीर्ष रक्षा अधिकारी मौजूद थे। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा कि कलवरी ‘मेक इन इंडिया’ का एक शानदार उदाहरण है और यह नौसेना की ताकत बढ़ाएगी।

मोदी के लिए जुटी भीड़ पर भड़की कांग्रेस, EC को बताया PM की कठपुतली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण में आज यहां शहर के राणिप इलाके के निशान विद्यालय बूथ पर मतदान किया। वह एक सामान्य मतदाता की तरह पांच मिनट तक कतार में खड़े रहे। बाहर उन्हें देखने के लिए सड़क किनारे तथा आसपास के मकानों की छतों पर जुटी हजारों लोगों की भीड़ मोदी मोदी के नारे लगाने लगी। 

यूपी में विधवा पेंशन के नाम पर सामने आया बड़ा घोटाला
उत्तर प्रदेश में विधवा पेंशन के नाम पर बड़े घोटाले का खुलासा हुआ है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, करीब 1 लाख लाभार्थियों ने विधवा पेंशन में फर्जी आधार नंबर इस्तेमाल किया है। साथ ही 15 हजार पेंशनधारियों के बैंक खातों में भी बड़ी गड़बड़ी सामने आई है। वहीं इस घोटाले की जानकारी मिलते ही योगी सरकार ने इसकी जांच डीपीओ को सौंप दी है।

उत्तर कोरिया को लेकर अमरीका का यू-टर्न
कल तक उत्तर कोरिया से वार्ता को तैयार अमरीका ने अब यू-टर्न ले लिया है । कल दिए अपने बयान से मुकरते अमरीकी विदेश मंत्रालय ने अब कहा है कि उत्तर कोरिया संबंधी उसकी नीति में कोई बदलाव नहीं आया है। अमरीका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने कहा था कि वाशिंगटन बिना किसी शर्त के वार्ता के लिए तैयार है, जिसके बाद विदेश मंत्रालय ने यह बयान जारी किया है।

मुस्लिम देशों ने अमरीका का फैसला ठुकराया, यरुशलम को फिलीस्तीन की राजधानी बनाया
आर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक को-आपरेशन (ओआइसी) के शिखर सम्मेलन में मुस्लिम देशों ने अमरीका के फैसले के विपरीत पूर्वी यरुशलम को फलस्तीन की राजधानी घोषित कर दिया है। सम्मेलन में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का यरुशलम को इस्राइल की राजधानी की मान्यता देने के फैसले को मध्य-पूर्व शांति प्रक्रिया से अमरीका का पीछे हटना बता रहा है।

जनता पर महंगाई की मार, नवंबर में थोक महंगाई 3.93% पहंची
 रिटेल महंगाई  के बाद अब थोक महंगाई दर में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। नवंबर में थोक महंगाई दर बढ़कर 3.93 फीसदी पर पहुंच गई है। अक्टूबर में थोक महंगाई दर 3.59 फीसदी रही थी। महीने दर महीने आधार पर नवंबर में खाने-पीने की चीजों की थोक महंगाई दर 3.23 फीसदी से बढ़कर 4.1 फीसदी रही है।

बाजार में बढ़त, सैंसेक्स 33115 अंक पर और निफ्टी 10220 के पार खुला
अमरीकी और एशियाई बाजारों से मिले संकेतों से आज शेयर बाजार की शुरुआत बढ़त के साथ हुई है। कारोबार की शुरुआत में आज सैंसेक्स 61.65 अंक यानि  0.19 फीसदी बढ़कर 33,114.69 पर और निफ्टी 36.35 अंक यानि फीसदी 0.36 चढ़कर पर 10,229.30 खुला। अमरीका के सेंट्रल बैंक फेडरल रिजर्व ने उम्मीद के मुताबिक ब्याज दरें 0.25 फीसदी बढ़ा दी हैं।

एक्टर नीरज वोरा का निधन, लंबे समय से थे कोमा में
एक्टर नीरज वोरा ने गुरुवार सुबह करीब 4 बजे अंधेरी (मुंबई) के कृति केयर अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। रंगीला (1995), सत्या (1998), बादशाह (1999), पुकार (2000) और बोल बच्चन (2012) और वेलकम बैक (2015) जैसी फिल्मों में काम किया है। 

धोनी के पैर छूने मैदान पर कूद गया यह प्रशंसक
भारत और श्रीलंका के बीच मोहाली मैच में कई खास पल देखने को मिले। पहले रोहित शर्मा ने अपना तीसरा दोहरा शतक लगाते हुए पत्नी रीतिका को फ्लाइंग किस दिया, वहीं बाद में श्रीलंका की बल्लेबाजी के दोरान एक ऐसा वाकया देखने को मिला, जिसने साबित कर दिया कि एमएस धोनी की 'Fan Following' कितनी ज्यादा है और उनके फैन्स उनसे कितना प्यार करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News