एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Dec 12, 2017 - 02:36 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

अध्यक्ष बनने के बाद बोले राहुल- गुजरात में कांग्रेस की लहर
 कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी ने दावा किया कि गुजरात में कांग्रेस की लहर है वहां उनकी जीत तय है। उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी के 22 साल के शासन में गुजरात का एक तरफा विकास हुआ है जिससे कुछ ही लोगों को फायदा हुआ और आम गुजराती के हिस्से कुछ नहीं आया।

जम्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर में हिमस्खलन, तीन सैनिक लापता
जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले के गुरेज सेक्टर में एक सैन्य चौकी के हिमस्खलन की चपेट में आने से तीन सैनिक लापता हो गए हैं।  पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कल देर रात गुरेज सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास बक्तूर सैन्य चौकी हिमस्खलन की चपेट में आ गयी।  उन्होंने कहा कि हिमस्खलन के बाद कम से कम तीन सैनिकों के लापता होने की सूचना है।

पहली बार सी प्लेन से उड़ान भरेंगे पीएम मोदी, जानिए क्या है खासियत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात में पहली बार सी प्लेन के जरिए अहमदाबाद में साबरमती नदी से मेहसाना जिले के धरोई बांध तक सी-प्लेन में सफर करेंगे। देश में सी प्लेन की यह पहली उड़ान है। पीएम मोदी देश में सीप्लेन से सफर करने वाले पहले यात्री होंगे। जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी इसके बाद बायरोड अंबाजी मंदिर पहुंचकर दर्शन करेंगे।

SC की केंद्र सरकार को फटकार, कहा- क्यों हो रही है माल्या के प्रत्यर्पण कार्रवाई में देरी?
उच्चतम न्यायालय ने भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण से संबंधित सुनवाई में हो रही देरी को लेकर केंद्र सरकार को आज कड़ी फटकार लगाई और विदेश मंत्रालय के सचिव को समन करने के संकेत भी दिए। शीर्ष अदालत ने केंद्र सरकार के विधि अधिकारियों को माल्या के प्रत्यर्पण कार्रवाई में हो रही देरी का विस्तृत कारण बताने का भी निर्देश दिया।

राहुल गांधी ने PM मोदी से पूछा 14वां सवाल
कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी गुजरात को लेकर एक के बाद एक सवाल पूछ रहे हैं। आज राहुल ने पीएम नरेंद्र मोदी से 14वां सवाल पूछा है। इस सवाल में राहुल ने पूछा कि गुजरात में दलितों के लिए न जमीन है, न रोजगार है, न शिक्षा है उन्हें यहां सिर्फ असुरक्षा मिली है।

 इंतजार खत्मः विराट-अनुष्का की शादी की तस्वीरें आईं सामने
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आैर बाॅलीवुड हीरोइन अनुष्का शर्मा शर्मा शादी के बंधन में बंध गए हैं। इस बात की पुष्टि दोनों ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए दी। इन्होंने आज इटली के मिलान शहर में शादी की है। 2013 में एक शैंपू के ऐड शूट दौरान अनुष्का और विराट मिले थे इसके बाद दोनों में डेटिंग का सिलसिला शुरू हुआ। 

ISIS का मुरीद है न्यूयॉर्क में विस्फोट करने वाला बांग्लादेशी हमलावर
अमरीका में न्यूयॉर्क के मेट्रो स्टेशन पर विस्फोट करने वाले बांग्लादेशी व्यक्ति ने इस्लामिक स्टेट के लिए निष्ठा रखने की बात कही है। पुलिस ने बताया कि ISIS के मुरीद  संदिग्ध हमलावर अकायेद उल्लाह (27) के पास तार और एक पाइप बम था जो उसने अपने शरीर से लपेट रखा था। यह विस्फोटक अमरीका के सबसे बड़े बस टर्मिनल बंदरगाह प्राधिकरण के पास दो सबवे प्लेटफार्म के बीच निर्धारित समय से पहले फट गया। 

चाबहार के उद्घाटन में पाक मंत्री की उपस्थिति बदलाव का बड़ा संकेत
भारत के लिए बेहद महत्वपू्र्ण माने जा रहे ईरान के चाबहार पोर्ट जिसको पाक के खिलाफ भारत की जीत माना जा रहा था को लेकर पाकिस्तानी मीडिया की खबरें कुछ और ही कहानी बयां कर रही हैं। चाबहार पोर्ट  पहले फेज का उद्घाटन भारत के लिए बड़ी उपलब्धि माना जा रहा था। इस पोर्ट की मदद से भारत अब पाकिस्तान से गुजरे बिना ही अफगानिस्तान पहुंच सकता है।

बैंकों में रखे जनता के पैसे पर जेटली ने दिया अहम बयान
सरकार की ओर से प्रस्तावित कानून के एक मसौदे को लेकर जमाकर्ताओं की चिंता को दूर करते हुए वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कहा कि सरकार वित्तीय संस्थानों में आम लोगों की जमा राशि की पूरी तरह रक्षा करेगी। इसके साथ ही उन्होंने प्रस्तावित वित्तीय समाधान एवं जमा बीमा (एफ.आर.डी.आई.) विधेयक में बदलाव को लेकर खुला रुख अपनाने का संकेत दिया।

पैट्रोल हो सकता है महंगा, कच्चा तेल ढाई साल के उच्च स्तर पर
कच्चे तेल की कीमतों में तेजी ने तेल आयातक देशों की चिंता बढ़ा दी है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में ब्रेंट क्रूड ऑयल ढाई साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच चुका है। एेसे में आने वाले समय में पैट्रोल और डीजल की कीमतों में भारी बढ़ौत्तरी हो सकती है। ब्रिटेन के उत्तरी सागर में प्रमुख पाइपलाइन को मरम्मत के लिए बंद कर दिया गया है, जिसकी वजह से कच्चा तेल 65 डॉलर प्रति बैरल के पार चला गया है। वहीं दूसरी ओर बाजार में पहले से ही ओपेक द्वारा उत्पादन में कटौती से सप्लाई कम है।

विराट- अनुष्का शर्मा की शादी में काजोल को यह बात नहीं आई पसंद, ऐसे दी बधाई
विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी सोशल मीडिया पर हॉट ट्रैंड बन गया है। दोनों की शादी की कई फोटोज और वीडियोज सामने आ रहे हैं। जो काफी वायरल हो रही हैं। इसके साथ सोशल मीडिया पर इन दोनों सितारों के नाम से बना #VirushkaWEDDING ट्रेंडिंग टॉपिक भी बन गया है। वैसे तो फैंस लगातार इसी हैशटैग के साथ लगातार बधाई दे रहे थे। लेकिन बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल को ये पसंद नहीं आया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News