एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Dec 04, 2017 - 02:56 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: राहुल ने भरा नामांकन, कल हो सकता है ताजपोशी का ऐलान
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए आज नामांकन पत्र दाखिल किया। गांधी ने यहां पार्टी मुख्यालय में चुनाव अधिकारी एम.रामचंद्रन के समक्ष पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की मौजूदगी में नामांकन पत्र दाखिल किया। डॉ. सिंह तथा पार्टी के वरिष्ठ नेता ऑस्कर फर्नांडीज, सुशील कुमार शिंदे और कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारामैया, पार्टी नेता आनंद शर्मा तथा ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रस्तावक के तौर पर मौजूद थे।

वलसाड रैली में पीएम मोदी का राहुल गांधी के नामांकन पर बड़ा हमला
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी द्वारा कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरने पर निशाना साधा। पीएम ने कहा कि बादशाह को पता होता है उसकी औलाद ही आगे जाकर राज करेगी। मोदी ने कहा कि कांग्रेस को औरंगजेब राज मुबारक हो।

हार्दिक की बढ़ी मुश्किलें, यौन शोषण की शिकार महिला से मिलेगा आयोग
गुजरात में पाटीदार आंदोलन की अगुवाई कर रहे हार्दिक पटेल की सेक्स सीडी मामले में मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक राष्‍ट्रीय महिला आयोग की टीम उस महिला से मुलाकात करेगी जिसने हार्दिक पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। 

राम मंदिर पर भागवत के दावे पर भड़के ओवैसी, बोले- क्या चीफ जस्टिस हैं RSS नेता
राम जन्मभूमि पर राम मंदिर को लेकर मामला अभी अधर में ही फंसा हुआ है। एक तरफ जहां आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने दावा किा है कि राम मंदिर उसी जगह पर बनेगी वहीं एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। 

बलूच नेता की मांग- मुशर्रफ को ग्लोबल आतंकी घोषित करे अमेरिका
पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने हाल ही में आंतकी संगठन लश्कर-ए-तौयबा और हाफिज सईद को समर्थन करने की बात कही थी। इस बयान के बाद बलूच कार्यकर्ता ने अमेरिकी सरकार से मुशर्रफ को वैश्विक आतंकी घोषित किए जाने की मांग की। 

उत्‍तर कोरिया ने ट्रंप को दे दी खुली चुनौती, परमाणु युद्ध भड़कने के आसार
उत्‍तर कोरिया  के तानाशाह द्वारा ताजा मिसाइल टैस्ट का करारा जाबाव देने के लिए अमरीका व दक्षिण कोरिया ने संयुक्‍त सैन्‍य अभ्‍यास  शुरू किया है। अमरीका के इस कदम से भड़के उत्‍तर कोरिया ने  अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड  ट्रंप को जंग की खुली चुनौती दे दी है।

लंदन में विजय माल्या के प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई आज से, CBI रहेगी मौजूद
भारत में भगोड़ा घोषित हो चुके शराब कारोबारी विजय माल्या को भारत भेजने संबंधी मामले में सुनवाई आज से लंदन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में शुरू होगी। माल्या इस सुनवाई के लिए वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रैट कोर्ट में उपस्थित रहेंगे।

बाजार में बढ़त, सैंसेक्स 135 अंक बढ़कर 32968 और निफ्टी 10175 पर खुला
एशियाई बाजारों से मिल संकेतों से आज शेयर बाजार की शुरुआत बढ़त के साथ हुई है। कारोबार की शुरुआत में आज सैंसेक्स 135.08 अंक यानि 0.41 फीसदी बढ़कर 32,968.02 पर और निफ्टी 53.25 अंक यानि 0.53 फीसदी बढ़कर 10,175.05 पर खुला। अच्छी शुरुआत करने के बाद ऊपरी स्तरों पर मुनाफावसूली होने से बाजार ने सारी बढ़त गंवा दी है।

 BOX OFFICE: फिल्म 'फिरंगी' की दो दिन की कमाई आई सामने, जानें कलेक्शन
कॉमेडियन कपिल शर्मा कि फिल्म 'फिरंगी' की दो दिन की कमाई सामने आ गई है। फिल्म ने दो दिन में करीब 4.50 करोड़ की कमाई कर ली है। इस फिल्म ने पहले दिन सिर्फ 2.10 करोड़ और दूसरे दिन भी करीब इतनी ही कमाई की। इस तरह दो दिनों में ये फिल्म कुछ खास नहीं कर पाई है।

INDvsSL: श्रीलंका की मैच में शानदार वापसी, मैथ्यूज ने जड़ा शतक
सोमवार को तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट में एंजेलो मैथ्यूज और कप्तान दिनेश चांदीमल की उम्दा पारियों और दोनों के बीच चौथे विकेट की शतकीय साझेदारी से श्रीलंका ने भारत के खिलाफ तीसरे दिन अपनी पहली पारी में मेजबान टीम को ठोस जवाब दिया है। मैथ्यूज ने इशांत शर्मा की गेंद पर 2 रन लेकर अपना शतक पूरा किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News