एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Nov 30, 2017 - 02:16 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें।

'घर' में घिरे राहुल गांधी, ताजपोशी को लेकर कांग्रेस नेता ने उठाए सवाल
कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को लेकर पार्टी के अंदर ही बगावत के सुर उठने लगे हैं।  राहुल गांधी की पार्टी  के एक नेता का कहना है कि राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने के लिए हो रहे चुनाव में धांधली की जा रही है। इस आरोप को लगाने वाले शख्स का नाम है शहजाद पूनावाला। 

J&K: सेना को मिली दोहरी कामयाबी, बडगाम में 4 और सोपोर में 1 आतंकी ढेर
मध्य कश्मीर में बडगाम जिले के पाखेरपोरा में आज सुबह सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए। वहीं सोपोर मुठबेड़ में सेना ने एक आतंकी को ढेर कर दिया। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि यहां से करीब 45 किलोमीटर की दूरी पर स्थित पाखेरपोरा इलाके में फुटलीपोरा में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षा बलों ने घेराव किया और खोज अभियान चलाया।

निकाय चुनाव खत्म होते ही योगी का झटका, बढ़ाए बिजली के दाम
यूपी निकाय चुनाव खत्म होते ही योगी सरकार ने प्रदेशवासियों को जोर का झटका दिया है। प्रदेश सरकार ने बिजली की दरों में बढ़ोत्तरी कर दी है। राज्य सरकार की ओर से तय बिजली की नई दरों के मुताबिक 150 यूनिट तक शहरी उपभोक्ताओं को 4.90 पैसे की दर से बिल का भुगतान करना होगा। वहीं, शहरों इलाकों में 500 यूनिट से ज्यादा इस्तेमाल पर 5.5 पैसे प्रति यूनिट की दर से भुगतान करना होगा। 

बेहतर भारत बनाने के लिए मैं कोई भी कीमत चुकाने को हूं तैयारः PM मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने '15वें हिंदुस्तान टाइम्स मीडिया समिट' को आज संबोधित करते हुए कहा कि भारत में भ्रष्टाचार मुक्त, नागरिक केन्द्रित और विकास के अनुकूल पारिस्थितिकी तंत्र तैयार करना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। नोटबंदी पर बोलते हुए पीएम ने कहा कि इसके बाद देश के व्यवहार में बदलाव आया है। 

पद्मावती फिल्म को लेकर प्रवीण तोगडिय़ा की चेतावनी
विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगडिय़ा ने केंद्र सरकार से संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती पर रोक लगाने की मांग करते हुए चेतावनी दी है कि फिल्म का प्रदर्शन किया गया तो सिनेमा घरों में ऐसा दृश्य होगा जो इतिहास में कभी नहीं हुआ। तोगडिय़ा ने आज यहां पद्मावती फिल्म के बारे में पूछे प्रश्न पर मीडिया को बताया कि आजादी के नाम पर किसी को भी इतिहास से छेड़छाड़ करने की इजाजत नहीं है।

अमरीकी दबाव में झुका पाक, आतंकी हाफिज को फिर किया गिरफ्तार
मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड व लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के सरगना खूंखार आतंकी हाफिज सईद को लेकर आखिर पाकिस्तान को अमरीका के आगे झुकना पड़ा। पाक सरकार ने अमरीका व वैश्विक दबाव के चलते हाफिज को फिर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 

ट्रंप का ब्रिटेन PM को करारा जबाव, कहा- don’t focus on me
ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थरेसा मे द्वारा अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ दी गई टिप्पणी का ट्रंप ने करारा जबाव देते  मे को सलाह दी कि  उन्हें 'ब्रिटेन में आतंकवाद पर ध्यान' देना चाहिए। उ ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि, 'थरेसा मे, मुझ पर ध्यान मत दीजिए, कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवाद पर फोकस कीजिए, जो ब्रिटेन में पनप रहा है,  हम अच्छा काम कर रहे हैं।

Airtel ने किया आधार एक्ट का उल्लंघन, UIDAI ने दिए जांच के आदेश
यूनीक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया (UIDAI) ने आधार एक्ट के उल्लंघन के लिए भारती एयरटेल के खिलाफ जांच का आदेश दिया है। साथ ही आरोप है कि कस्टमर्स ने मोबाइल नंबर का आधार वेरिफिकेशन कराया, उसी दौरान कंपनी ने कस्टमर्स के एयरटेल पेमेंट्स बैंक में चुपके से अकाउंट ओपन कर दिए।

भारत में बिकने वाली हर 10 में से 1 दवा फर्जीः WHO की रिपोर्ट
भारत में दवा सेक्टर को लेकर एक अहम खुलासा हुआ है जिस पर भारत सरकार को चिंता करने की जरुरत है। वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन (डब्ल्यू.एच.ओ.) की 23 नवंबर को जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार, भारत उन देशों में शामिल है जहां हर 10 दवा में से 1 दवा नकली है। रिपोर्ट में बताया गया है कि कैसे नकली या घटिया क्वॉलिटी।

 जहां कई स्टार्स ले रहें है हिना की क्लास तो वहीं उसके बचाव में उतरी सलमान की ये हीरोइन
टीवी रियलिटी शो बिग बॉस के घर में हिना खान सबसे चालाक कंटेस्टेंट बनकर सामने आ रही हैं। उनके बारे में यहां तक खबर आ चुकी है कि वे फिनाले के लिए पहले से तय हैं। बिग बॉस के घर में और बाहर अब उनका विरोध बढ़ता जा रहा है। वैसे टीवी और बॉलीवुड इंडस्ट्री के स्टार्स हिना की जमकर क्लास ले रहें हैं। लेकिन इन्हीं के बीच हाल ही में सलमान की हीरोइन हिना के बचाव में उतरी हैं। 

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी अजमल के लिए टेंशन बने सचिन तेंदुलकर
पाकिस्तान के अनुभवी स्पिनर सईद अजमल ने भारी मन से क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। छह साल से अधिक बीत गए लेकिन पाकिस्तान के सईद अजमल को आज तक समझ में नहीं आया कि विश्व कप 2011 के सेमीफाइनल में अंपायरों ने सचिन तेंदुलकर को उनकी गेंद पर नाट आउट कैसे करार दिया था। चालीस बरस के अजमल ने कल क्रिकेट को अलविदा कहा था ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News