एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Nov 17, 2017 - 03:39 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

गुजरात चुनाव: भाजपा ने जारी की 70 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट
गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा ने 70 उन्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। भाजपा की पहली लिस्ट में जिन प्रमुख उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हुआ है उनमें मुख्यमंत्री विजय रुपाणी राजकोट पश्चिम सीट से चुनाव मैदान में उतर रहे हैं। उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल मेहसाणा से और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष जीतुभाई वाघानी भावनगर पश्चिम से चुनावी समर में अपनी किस्मत आजमाएंगे। 

चुनाव आयोग से शरद यादव को बड़ा झटका
जदयू के बागी नेता शरद यादव को चुनाव आयोग से बड़ा झटका लगा है। चुनाव आयोग ने जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) का चुनाव चिन्ह का मामला सुलझाते हुए नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जेडीयू को चुनाव चिन्ह 'तीर' देने का फैसला किया। 

पद्मावती मामला: चितौडग़ढ़ किला बंद, महिलाओं ने लहराई तलवारें
 राजस्थान के चितौडग़ढ़ में संजय लीला भंसाली फिल्म पद्मावती के विरोध में आज चित्तौडग़ढ़ किला बंद कर दिया गया तथा सर्वसमाज के लोग धरने पर बैठ गए। फिल्म पद्मावती के प्रदर्शन के विरोध में सर्वसमाज ने चेतावनी दी थी कि 16 नवंबर तक फिल्म पर बैन नहीं लगा तो 17 को किलाबंदी कर पर्यटकों का प्रवेश रोक दिया जाएगा। इसे लेकर गुरुवार को दिनभर आंदोलन से जुड़े लोग सक्रिय रहे।

राहुल गांधी की बदली हुई छवि से डरे हुए हैं PM मोदी: शरद पवार
राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की बदली हुई छवि से डर गए हैं और इसलिए भाजपा गांधी परिवार को बदनाम करने के लिए बोफोर्स जैसे पुराने मुद्दे उठा रही है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा नीत केंद्र सरकार और गुजरात सरकार गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिल रही‘जबर्दस्त प्रतिक्रिया’से घबरा गई है।

पुंछ में PAK ने किया सीजफायर का उल्लघंन, सेना का जवान घायल
पुंछ और जम्मू जिलों में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना द्वारा किए संघर्षविराम उल्लंघन के कारण सेना का एक जवान घायल हो गया। पाकिस्तानी गोलीबारी का भारतीय जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान की सेना ने आज लगातार तीसरे दिन संघर्षविराम का उल्लंघन किया।

मोदी सरकार के लिए अच्छी खबर, Moody's ने 13 साल बाद बढ़ाई भारत की रैंकिंग
आर्थिक मोर्चे पर मोदी सरकार के लिए लगातार अच्छी खबरें आ रही हैं। वर्ल्ड बैंक की ईज ऑफ डुइंग बिजनस लिस्ट में शानदार बढ़त के बाद अब देशों को क्रेडिट रेटिंग देने वाली अमरीकी संस्था मूडीज ने सॉवरेन देशों की रेटिंग में भारत के स्थान में सुधार करते हुए उसे ‘बीएए2’ कर दिया है। मूडीज द्वारा किया गया यह सुधार भारत के लिए बड़ा सकारात्मक कदम है।

'चीन की BRI परियोजना के खिलाफ आवाज उठाने वाले विश्व के अकेले राजनेता हैं मोदी'
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन के ‘बार्डर एंड रोड इनिशिएटिव’ (बीआरआई) के खिलाफ आवाज उठाने वाले अकेले विश्व नेता हैं जबकि अमेरिका ने भी इस महत्वकांक्षी परियोजना पर लगातार चुप्पी साधे रखी है। चीन मामलों पर अमेरिका के एक शीर्ष विशेषज्ञ ने यह बात कही है। 

भारत देगा इजाजत तो पत्नी से मिल सकता है जाधव
पाकिस्तान ने कहा कि वह सजाए मौत का इंतजार कर रहे भारतीय कैदी कुलभूषण जाधव की मानवीय आधार पर उनकी पत्नी के साथ मुलाकात के आयोजन की अपनी पेशकश पर भारत के जवाब का इंतजार कर रहा है। पाकिस्तान ने पिछले हफ्ते कहा था कि वह पत्नी के साथ 46 साल के जाधव की मुलाकात की इजाजत देगा

रेटिंग में सुधार भारत की वृद्धि का परिचायक: नीति आयोग
नीति आयोग के चेयरमैन राजीव कुमार ने मूडीज द्वारा रेटिंग बढ़ाए जाने को देश की वृद्धि की प्रतिछाया करार दिया। उन्होंने उम्मीद जताई कि एसएंडपी और फिच जैसी वैश्विक एजेंसियां भी इसका अनुसरण करेंगी। कुमार ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘मूडीज द्वारा भारत की रेटिंग सुधारा जाना देश की वृद्धि का परिचायक है और यह न्यू इंडिया के आर्थिक सिद्धांतों का अनुमोदन करता है।

 मूडीज रेटिंग पर अरुण जेटली का बयान
मूडीज द्वारा भारत की रेटिंग बढ़ाने की वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आज सराहना की। जेटली ने एक प्रेस सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहै कि रेटिंग अर्थव्यवस्था सुधार के लिए उठाए गए कदमों का नतीजा है। मोदी सरकार के इस कदम की आज दुनिया में सराहना हो रही है।

कार हादसे की खबर को अमिताभ ने बताया गलत, ट्वीट कर दी जानकारी
हाल ही में खबर आई थी कि एक्टर अमिताभ बच्चन कोलकाता के एक इवेंट में शामिल होने के लिए गए जहां उनकी कार का भयानक हादसा हो गया। जब अमिताभ  को इस खबर का पता चला तो उन्होंने सोशल मीडिया पर तुरन्त इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बताया कि ये गलत खबर है और उनके साथ कोई हादसा नहीं हुआ है। बिग बी ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'मुझे कुछ शुभचिंतकों और मीडिया के द्वारा पता चला कि कोलकाता में मेरी गाड़ी के साथ हादसा हो गया था जिसमें मैं बाल-बाल बचा हूं.. ये गलत है.. कोई हादसा नहीं हुआ है.. मैं ठीक हूं।

कप्तान कोहली के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकाॅर्ड
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अपने हरफनमाैला प्रदर्शन की बदाैलत कई रिकार्ड्स अपने नाम कर चुके हैं। लेकिन इसके साथ उनके नाम एक ऐसा शर्मनाक रिकाॅर्ड भी दर्ज हो गया है जिसे भूलाना उनके फैंस के लिए शायद मुश्किल ही होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News