एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Oct 14, 2017 - 02:50 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

सेना की बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर ‘ओसामा’ ढेर
जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों के साथ आज तड़के हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर वसीम शाह शाह (23) उर्फ ‘अबू ओसामा भाई’ और उसका एक साथी मारा गया। वहीं गोलीबारी में एक आम नागरिक को गोली लग गई जिसे श्रीनगर अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया। पुलवामा में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं और शैक्षणिक संस्थान भी आज बंद रहेंगे।

PM मोदी ने नीतीश कुमार के साथ मंच किया साझा, पटना को देंगे सौगात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जदयू के राजग गठबंधन में लौटने के बाद आज पहली बार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मंच साझा किया।मोदी यहां नीतीश के साथ पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में शामिल हुए।  इस दौरान मोदी ने ऐलान किया कि 20 यूनिवर्सिटीज को 10 करोड़ दिए जाएंगे। 10 प्राइवेट और 10 सरकारी यूनिवर्सिटी का चयन किया जाएगा। ये चयन प्रदर्शन के आधार पर होगा।

पुलिस के हाथ लगा हनीप्रीत का वो बैग जो खोलेगा कई दफन राज
हरियाणा पुलिस की एसआईटी के हाथ हनीप्रीत का छुपाया बैग लगा है। जिसमें पुलिस को करोड़ों संपति के सबूत लगे हैं। जानकारी के अनुसार हरियाणा पपुलिस ने बुधवार को राजस्थान के गुरुसर मोडिया से दस्तावेजों से भरा एक बैग बरामद किया है। हनीप्रीत ने ही इसे वहां छिपा रखा था। हनीप्रीत उस बैग को गुरुसर मोडिया में छिपाकर पुलिस रेड से पहले ही फरार हो गई थी।

गौरी लंकेश की हत्या में शामिल 3 संदिग्धों की पहचान, स्केच जारी
पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की हत्या की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) ने आज तीन संदिग्धों के स्केच जारी किए। एसआईटी के प्रमुख बी के सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि पुलिस ने तकनीकी जानकारियों और स्थानीय सूत्रों की मदद से दो मुख्य संदिग्धों की पहचान कर ली है। 

राहुल के अध्यक्ष बनने पर बोलीं सोनिया गांधी- जल्द होगी ताजपोशी
राहुल गांधी की जल्द ताजपोशी पर सोनिया गांधी ने मुहोर लगा दी है। खुद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस बात के संकेत दिए हैं। प्रणब मुखर्जी की पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में मीडिया से बातचीत में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने स्पष्ट तौर पर कहा कि लोग मुझसे अक्सर राहुल की ताजपोशी के बारे में पूछते रहते हैं और अब यह बहुत जल्द होने वाला है।

ट्रंप की नई ईरान नीति को लेकर अमरीकन राजनीति में भूचाल
अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की नई ईरान नीति को लेकर अमरीका  में भूचाल आ गया है और राजनीति दोफाड़ हो गई है। विपक्षी डेमोक्रेटिक नेताओं ने इसे ‘लापरवाही भरा’’फैसला बताकर आलोचना की तो दूसरी ओर ट्रंप की रिपब्लिकन पार्टी उनके फैसले का समर्थन कर रही है। व्हाइट हाउस ने राष्ट्रपति ट्रंप की ईरान रणनीति की कल घोषणा की थी जिसमें क्षेत्र में ईरान की कथित अस्थिर गतिविधियों के प्रभाव को कम करने पर ध्यान केंद्रित किया गया है। 

चीन ने इस देश के लिए छोड़ दी यूनेस्को की दावेदारी
चीन ने शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र शैक्षणिक, वैज्ञानिक और सांस्कृतिक संगठन (यूनेस्को) के प्रमुख पद की दावेदारी छोड़ दी है। उसने मिस्र के उम्मीदवार के समर्थन में अपने उम्मीदवार को हटा लिया है। बता दें गुरुवार को ही इजरायल और अमरीका ने भेदभाव का आरोप लगाते हुए इस संगठन से अलग होने की घोषणा की है। 

त्योहारी सीजन में रही सोने की चमक फीका, आयात साल के निचले स्तर पर
दीपावली और धनतेरस का त्योहार नजदीक होने के बावजूद सितंबर महीने में देश का स्वर्ण आयात लगातार चौथे माह घटता हुआ साल के न्यूनतम स्तर 171 करोड़ डॉलर पर आ गया। वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, सितंबर में कुल 171.15 करोड़ डॉलर का सोना आयात किया गया जबकि पिछले साल इसी महीने में यह आंकड़ा 180.15 करोड़ डॉलर पर रहा था। 

Amazon और Flipkart का दिवाली धमाका, बंपर डिस्काउंट के लिए हो जाइए तैयार
दिवाली का त्योहार करीब आने के साथ ही देशभर के ग्राहकों के लिए तमाम सामानों पर भारी डिस्काउंट का दौर चल पड़ा है। ऐसे में दिग्गज ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियां भी नए नए ऑफर लाकर लोगों को आकर्षित कर रही हैं और अपनी कमाई भी कर रही हैं। इसी के मद्देनजर आज अमेजॉन और फ्लिपकार्ट पर सेल शुरु हो गई है।

यह 'दंगल' गर्ल नहीं मानती आमिर खान को अपना रोल मॉडल, जानें क्यों
जायरा वसीम के करियर में आमिर खान की अहम रोल है और यही वजह भी है कि वह आमिर खान को अपना प्रेरणास्रोत तो मानती है, लेकिन उसे आर्दश (रोल मॉडल) मानने से परहेज करती है और कहती है कि किसी को आदर्श मानने में यकीन नहीं रखती। 'सीक्रेट सुपरस्टार' में जायरा का किरदार उन मुस्लिम महिलाओं का प्रतिनिधित्व कर रहा है, जो इस पुरुष प्रधान समाज के समक्ष यह साबित करने की जद्दोजहद में है कि उनके सपनों की उड़ान को अब कोई रोक नहीं सकता।

गंभीर ने 10 साल की उम्र में ही खेलना शुरु कर दिया था क्रिकेट
टीम इंडिया के धमाकेदार बल्लेबाजी गौतम गंभीर आज यानि कि 14 अक्टूबर को जन्मदिन है। चाहें इन दिनों यह खिलाड़ी टीम से बाहर हैं, लेकिन एक समय में इन्होंने अपनी धमाकेदार पारी से सभी का दिल जीत लिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News