एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Sep 09, 2017 - 01:33 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

सिरसा डेरा में सर्च ऑपरेशन का दूसरा दिन शुरू, अंदर मिली अवैध पटाखा फैक्ट्री सील
सिरसा में गुरमीत राम रहीम के डेरे पर दूसरे दिन सर्च अभियान शुरू हो गया है, जिसके दौरान पुलिस ने डेरे परिसर के अंदर से विस्फोटक जब्त किए हैं। हरियाणा सरकार के जनसंपर्क विभाग के उपनिदेशक सतीश मिश्रा ने साथ ही बताया कि डेरा परिसर के भीतर एक अवैध पटाखा फैक्ट्री भी चलाई जा रही थी, जिसे सील कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि दो ट्रकों में 80 से ज्यादा पेटियो में पटाखे भरे हुए है।

प्रद्युम्न हत्याकांड: रयान स्कूल प्रिंसिपल सस्पेंड, परिजनों ने किया हंगामा
साइबर सिटी के नाम से मशहूर हरियाणा के गुरुग्राम के नामी रयान इंटरनेशनल स्कूल में दूसरी क्लास के मासूम की हत्या मामले में स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि दूसरी क्लास में पढ़ने वाले 7 साल के बच्चे का शव वॉशरूम में मिला था। पुलिस ने इस मामले में बस कंडक्टर, ड्राइवर और स्कूल स्टॉफ के एक कर्मचारी को लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। 

जयपुर: पुलिस और स्थानीय लोगों में हिंसक झड़प के बाद कर्फ्यू, इंटरनेट सेवा बंद
जयपुर के रामगंज इलाके में एक कांस्टेबल द्वारा एक दंपति को कथित रूप से पीटने पर हिंसक प्रदर्शन हुए और प्रदर्शनकारियों पर पुलिस की गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई। हालात को काबू में करने के लिए शहर के चार पुलिस थाना क्षेत्रों में  कर्फ्यू लगाया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इंटरनेट सेवाएं भी निलंबित कर दी गई हैं और जिन इलाकों में  कर्फ्यू लगाया गया है, वहां स्कूल बंद हैं।

सोपोर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर
बारामूला के सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच व्यापक मुठभेड़ शुरू हो गई है। मुठभेड़ में एक आतंकी के ढेर होने की भी खबर है। यह मुठभेड़ सोपोर के रफियाबाद के रिबान क्षेत्र में हो रही है। सुरक्षाबलों को क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के इनपुटस मिले थे और उसके बाद पूरे क्षेत्र में तलाशी ली गई तो आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। दोनों तरफ से भारी गोलीबारी जारी है। 

यूएन में भारत ने पाक को सुनाई खरी-खरी, कहा जम्मू कश्मीर हमेशा रहेगा भारत का अभिन्न अंग
 भारत ने पाकिस्तान को एक बार फिर साफ कर दिया कि जम्मू कश्मीर देश का अभिन्न हिस्सा है और हमेशा रहेगा और वो भारत की सीमा में घुसने के लिए आतंकवाद का सहारा लेना छोड़ दे। कश्मीर मुद्दे को यूएन में ले जाने के लिए भारत ने इस्लामाबाद को खरी-खरी सुना दी है। नई दिल्ली ने कहा कि हर कोई जानता है कि पाकिस्तान आतंकियों का गढ़ है।

म्यांमार: रोहिंग्याओं के 8 गांव जलकर खाक
उत्तर-पश्चिम म्यांमार के एक हिस्से में शुक्रवार को 8 गांव जलकर खाक हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों और सूत्रों ने बताया कि आगजनी की यह घटना राथेडांग कस्बे में हुई। हिंसा से बचने के लिए इन गांवों में बड़ी संख्या में रोहिंग्या मुस्लिमों ने शरण भी ली हुई थी और आग में आंतरिक रूप से विस्थापित लोगों के शिविर भी जल कर खाक हो गए। 

चीन, पाकिस्तान CPEC के साथ आतंकवाद रोधी सहयोग बढ़ाने पर सहमत
चीन और पाकिस्तान रेल और सड़क परियोजनाओं के जरिए दोनों देशों के अशांत इलाकों को जोड़ने वाले 50 अरब डॉलर के आर्थिक गलियारे के साथ आतंकवाद रोधी और सुरक्षा सहयोग मजबूत करने पर सहमत हो गए हैं।   चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा(सीपीईसी)उत्तर पश्चिम चीन में शिनजियांग प्रांत को दक्षिण पश्चिम पाकिस्तान में अरब सागर में ग्वादर बंदरगाह से जोड़ता है।

GST काउंसिल की 21वीं बैठक शुरु, छोटे कारोबारियों को मिल सकती है राहत
माल एवं सेवाकर (जी.एस.टी.) व्यवस्था के लिए फैसले लेनी वाली शीर्ष इकाई जी.एस.टी. काउंसिल की आज 21वीं बैठक यहां शुरु हो गई। वित्त मंत्री अरुण जेटली की अध्यक्षता वाली यह काउंसिल आज लक्जरी और मध्यम आकार की कारों पर जी.एस.टी. उपकर वृद्धि समेत कई अन्य मु्द्दों पर विचार करेगी। उल्लेखनीय है कि इस काउंसिल में केंद्रीय वित्त मंत्री जेटली के अलावा अन्य सभी राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों के वित्त मंत्री या प्रतिनिधि शामिल हैं।

Air India की खरीद के लिए आगे आई पहली विदेशी कंपनी
टर्की की प्राइवेट कंपनी सेलेबी होल्डिंग्स ने एयर इंडिया का ग्राउंड हैंडलिंग कारोबार खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है। इसके लिए उसने सरकार को पत्र लिखा है। इसकी जानकारी नागर विमानन सचिव आर. एन. चौबे ने दी। सेलेबी भारत में मुंबई और दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर ग्र्राउंड हैंडलिंग सेवाएं प्रदान करती है। एयर इंडिया को खरीदने के लिए दिलचस्पी दिखाने वाली सेलेबी पहली विदेशी कंपनी है।

फैंस के संदेश सुनकर भावुक हुए दिलीप कुमार
बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार की खब सामने आई है कि उनकी आंखें खुशी से उस समय नम हो गईं, जब उन्होंने प्रशंसकों द्वारा ट्विटर पर भेजे गए संदेश सुने। उनके पारिवारिक मित्र ने यह जानकारी दी। हाल ही में दिलीप कुमार के दोस्त व ‘माउथशट डॉट कॉम’ के संस्थापक व सीईओ फैजल फारूकी ने शुक्रवार को ट्वीट किया। साहब के बगल में बैठकर आप लोगों द्वारा भेजे गए सैकड़ों संदेश पढ़े। जब मैं संदेश पढ़ रहा था।

प्रीति जिंटा ने IPL के बाद दक्षिण अफ्रीका ग्लोबल टी-20 लीग में खरीदी टीम
बॉलीवुड अभिनेत्री और आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब फ्रेंचाइजी की सह-मालिक प्रीति जिंटा ने अब  दक्षिण अफ्रीका की ग्लोबल टी-20 लीग में स्टेलेनबोश्च नाम की फ्रेंचाइजी खरीदी है। इस बात की पुष्टि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने खुद दी है। फ्रेंचाइजी के मार्की खिलाड़ी और दक्षिण अफ्रीका टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि मैं प्रीति जिंटा का स्वागत करता हूं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News