बस एक क्लिक में पढ़िए, दिनभर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Sep 24, 2017 - 02:09 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

नवरात्र के चौथे दिन करें कांगड़ा देवी का Live दर्शन: खास रस्म को रखा जाता है गुप्त
आज नवरात्र का चौथा दिन है, इस दिन मां कुष्माण्डा का पूजन किया जाता है। पंजाब केसरी की टीम आज आपको दर्शन करवाएगी कांगड़ा देवी का। देवभूमि हिमाचल में देवी-देवताअों के कई प्राचीन व प्रसिद्ध मंदिर हैं। वहीं कांगड़ा में बज्रेश्वरी देवी माता का मंदिर स्थित है। इस स्थान को नगरकोट की रानी के नाम से भी जाना जाता है। यह स्थान 51 शक्तिपीठों में से एक है। यहां माता सती का दाहिना वक्ष गिरा था।

J&K: उरी में सुरक्षाबलों ने 1 आतंकी किया ढेर, सोपोर में ग्रेनेड ब्लास्ट से 3 घायल
उत्तर कश्मीर में बारामूला जिले के सीमावर्ती शहर उरी में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच आज चल रही मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना के आधार पर तड़के जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह(एसओजी) और सुरक्षाबल के जवानों ने उरी के कालीगढ़ में एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया।

छेड़खानी के विरोध में आंदोलन कर रहीं छात्राओं पर लाठीचार्ज
काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में छेड़खानी के खिलाफ छात्राओं के धरना-प्रदर्शन के दौरान रात जमकर हिंसक घटनाएं हुईं, जिसमें कई आंदोलनकारी एवं पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस सूत्रों ने बताया कि बीएचयू परिसर में हालात तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है। एहतियातन बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। विश्वविद्यालय परिसर में आने-जाने वालों पर नजर रखी जा रही है।

विदेश में जाइए पर अपने देश को न भूले, पढ़ें PM मोदी के ‘मन की खास बातें’
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि उनके कार्यक्रम ‘मन की बात’ के तीन साल पूरे हो गए हैं और यह देशवासियों की भावनाओं और अनुभूति की यात्रा रही है। मोदी ने आकाशवाणी पर अपने मासिक कार्यक्रम मन की बात में कहा कि उन्होंने इस कार्यक्रम में हमेशा आचार्य विनोबा भावे की उस बात को याद रखा है, जो वह हमेशा कहा करते थे-असरकारी और इसलिए उन्होंने अपने कार्यक्रम को राजनीति के रंग से दूर रखा है।

प्रद्युम्न मर्डर केस में आ सकता है नया मोड, पुलिस अौर CBI जांच में अंतर
गुरुग्राम के रेयान स्कूल में 7 साल के प्रद्युम्न की हत्या के मामले में सी.बी.आई. ने अपनी जांच शुरू कर दी है। पुलिस की अब तक की जांच में सी.बी.आई. को कुछ कमियां नजर आई हैं। जिसके तहत लगता है कि गुरुग्राम पुलिस की थ्योरी बदल सकती है। टीम सबूतों अौर वारदात की जगह को नए सिरे से खंगाल रही है। 

आतंकवाद के मुद्दे पर मलीहा का भारत पर पलटवार
पाकिस्तान ने आज कहा कि अगर अंतर्राष्ट्रीय समुदाय भारत के साथ खतरनाक गतिरोध की स्थिति पैदा नहीं होने देना चाहता है तो उसे नई दिल्ली का आह्ववान करना चाहिए कि वह अपनी उकसाने वाली और आक्रामक कार्रवाइयां रोके।

न्यूजीलैंड चुनाव में 2 पंजाबी समेत 5 भारतीय बने सांसद
न्यूजीलैंड के 52वें आम चुनावों 2 पंजाबियों समेत 5 भारतीयों ने संसद में जगह बनाई है। आम चुनाव में सरदार कंवलजीत सिंह बख्शी एकमात्र ऐसे सिख सांसद बने हैं जिन्होंने चौथी बार अपनी जीत का परचम फहराया है। 2001 में भारत से न्यूजीलैंड आए सरदार बख्शी 2008 से लगातार सांसद बनते आ रहे हैं और 2015 से लेकर 2017 तक वह न्यूजीलैंड की कानून व्यवस्था कमेटी के चेयरमैन भी रहे। 

रिजर्व बैंक के समक्ष नीतिगत दरों में कटौती की गुंजाइश
वित्त मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज कहा कि खुदरा मुद्रास्फीति लगातार निम्न स्तर पर बनी हुई है ऐसे में रिजर्व बैंक के समक्ष अगली मौद्रिक समीक्षा में नीतिगत दरों में कटौती की बेहतर गुंजाइश है। सुस्त पड़ती अर्थव्यवस्था की रफ्तार बढ़ाने के लिये सरकार की तरफ से प्रयास तेज किये जाने के बीच उन्होंने यह बात कही है। रिजर्व बैंक की द्विमासिक मौद्रिक नीति समीक्षा 4 अक्तूबर को होनी है।

 आने वाले सप्ताह में सितारों का मार्कीट पर प्रभाव
आलोच्य सप्ताह (27 सितम्बर से 3 अक्तूबर तक) के पूर्वार्द्ध में प्लूटो मार्गी होता है, जबकि अन्य कोई सितारा न तो राशि बदलता है और न ही स्थिति, मगर इसके बावजूद यह सप्ताह महत्वपूर्ण दिखता है, क्योंकि पिछले सप्ताह के आखिरी दिन देर गई रात को बुध ने कन्या राशि पर प्रवेश के साथ जो ग्रह योग बनाया था, उसका असर इस सप्ताह के प्रारम्भ से शुरू हो जाएगा। 

करीना से लेकर जाह्नवी तक अंबानी की पार्टी में नजर आए ये सैलेब्स
बिजनेस टायकूल मुकेश अंबानी ने शनिवार रात एक पार्टी होस्ट की। दरअसल, मुकेश अंबानी ने अपने घर पेज-3 पार्टी का आयोजन किया।जिसमें बॉलीवुड के कई बड़े सितारें नजर आए। इस पार्टी में ऋतिक रोशन, करीना कपूर, करण जौहर, वरुण धवन, मलाइका अरोड़ा से लेकर श्रीदेवी की दोनों बेटियां पार्टी की गेस्ट बनीं। स्टार्स ने इस बैश की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर जारी की है।

ऑस्ट्रेलिया ने की धीमी शुरुआत,वार्नर को मिला जीवनदान
आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में आज यहां टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत सीरीज में 2-0 से आगे है। इस मैच में अॉस्ट्रेलिया की शुरुआत बहुत ही धीमी बल्लेबाजी से की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News