एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Aug 18, 2017 - 03:29 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

मोदी का जादू बरकरार: अगर आज हुए चुनाव तो फिर खिलेगा कमल
भले ही कांग्रेस और समूचा विपक्ष मोदी सरकार के खिलाफ एकजुट हो गया हो, लेकिन ओपिनियन पोल में खुलासा हुआ है कि 2019 के चुनाव में भी नरेंद्र मोदी का ही डंका बजने के आसार हैं। वहीं कांग्रेस की डूबती नैया को सहारा मिलता नहीं दिख रहा है। 

हर हाल में चुनाव जीतना आजकल एक चलन बन गया: चुनाव आयुक्त
गुजरात में हुए राज्यसभा चुनाव के राजनीतिक ड्रामे के कुछ दिन बाद चुनाव आयुक्त ओमप्रकाश रावत ने देश के मौजूदा राजनीतिक हालातों को लेकर बड़ा बयान दिया है। एडीआर द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रावत ने कहा कि आजकल हर हाल में चुनाव जीतने का चलन बना है।

रिपोर्ट में खुलासा: भाजपा को मिला सबसे ज्यादा कॉरपोरेट डोनेशन
निर्वाचन निगरानी समूह एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉम्र्स(एडीआर) ने पार्टियों को मिलने वाले चंदे की रिपोर्ट जारी की। इस रिपोर्ट के मुताबिक, वित्त वर्ष 2012-13 से 2015-16 के बीच 4 वर्षो में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 705 करोड़ रुपए का, जबकि कांग्रेस को 198 करोड़ रुपए का कॉर्पोरेट चंदा मिला है।

गोरखपुर में बच्चों की मौत पर HC सख्त, योगी सरकार से पूछा कारण
गोरखपुर के बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में बच्चों की मृत्यु को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने इस बारे में उत्तर प्रदेश सरकार से कारण पूछा है। बच्चों की सामूहिक मौतों को लेकर दायर जनहित याचिकाओं की सुनवाई करते हुए न्यायालय ने कहा कि घटना दुर्भाग्यपूर्ण है।

चीन-भारत विवाद: सेना का मनोबल बढ़ाने लद्दाख लाएंगे राष्‍ट्रपति कोविंद
डोकलाम को लेकर चीन के साथ चल रहे विवाद के बीच देश के नए राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद सेना का मनोबल बढ़ाने के लिए रविवार को लद्दाख के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे। राष्‍ट्रपति के तौर पर उनका यह पहला आधिकारिक दौरा होगा। कोविंद यहां सेना के इन्फेन्ट्री रेजिमेंट लद्दाख स्काउट के कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस रेजिमेंट के कुल 5 में से हर बटैलियन में 900 सैनिक हैं।

स्पेन आतंकी हमला: सभी भारतीय सुरक्षित, दूतावास ने जारी किया इमरजेंसी नंबर
स्पेन के बार्सिलोना और केम्ब्रिल्स में गुरुवार को हुए आतंकी हमले में अभी तक किसी भी भारतीय के हताहत होने की खबर नहीं है। हमले के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने यह जानकारी दी।विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर ये जानकारी दी कि हमले में किसी भी भारतीय के हताहत होने की कोई खबर नहीं है और वह स्पेन स्थित भारतीय दूतावास के लगातार संपर्क में हैं।

डोकलाम विवाद: चीन के खिलाफ भारत को मिला जापान का साथ
डोकलाम इलाके को लेकर चीन के साथ चल रहे विवाद में जापान ने भारत को समर्थन दिया है। जापान ने कहा है कि सेना की ताकत के बल पर स्थिति को बदला नहीं जा सकता है। जापान का यह बयान चीन और भारत के बीच पिछले दो महीनों से चल रही तनातनी के बाद आया है। 

वि‍शाल सि‍क्‍का का इंफोसि‍स के CEO और MD पद से इस्‍तीफा
इंफोसि‍स के सी.ई.ओ. और एम.डी. वि‍शाल सि‍क्‍का ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दि‍या है। सि‍क्‍का की जगह यूबी प्रवीण राव को अंतरिम  सी.ई.ओ. बनाया गया है। इंफोसि‍स के बोर्ड  ने वि‍शाल सि‍क्‍का को एक्‍जीक्‍युटि‍व वाइस चेयरमैन नि‍युक्‍त कि‍या है। विशाल सिक्का का इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया गया है।

दुनिया की बड़ी आर्थिक ताकत बनने की ओर भारत
भारत को एक ऐसे देश के तौर पर देखा जा रहा है जोकि आने वाले वर्षों में बड़ी आर्तिक ताकत के रूप में उभरने वाला है। अनुमान लगाया जा रहा है कि भारत अपनी मजबूत अर्थव्यवस्था की वजह से विकसित देशों को टक्कर दे सकता है। 

दीपा मलिक ने खेल रत्न के लिए अपील की, हरियाणा के मुख्यमंत्री का मिला समर्थन
इस साल के खेल रत्न पुरस्कार के लिए अनदेखी किए जाने के बाद रियो पैरालम्पिक की रजत पदकधारी दीपा मलिक और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने खेल मंत्रालय से उनके नाम पर दोबारा विचार करने का अनुरोध किया है लेकिन सरकार के उनकी अपील स्वीकार करने की संभावना नहीं दिखती।  

पापा धर्मेंद्र की ट्विटर पर हुई एंट्री, तो बेटे सनी और बॉबी को कहा थैंक्स
बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र ने हाल ही में ट्विटर पर अपना न्यू अकाउंट बनाया है। धर्मेंद्र का ट्विटर हैंडल @aapkadharam नाम से है।कहा जा रहा है कि अब तक धर्मेंद्र ने अपने अकांउट से एक ही ट्वीट पोस्ट किया है लेकिन उनके चाहने वालों में आज भी उनका क्रेज बरकरार है तभी तो अब तक उनके 3,000 से भी ज्यादा फॉलोअर्स हो चुके हैं। उन्होंने पहले ट्वीट में फिल्म यमला पगला दीवाना-3 के सेट की तस्वीरें शेयर की। जिसकी शूटिंग हैदराबाद में चल रही है


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News