एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Aug 12, 2017 - 03:30 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

गोरखपुर: बच्चों की मौत पर बड़ा खुलासा, लापरवाही से गई 63 मरीजों की जान
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शहर में स्थित बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में पिछले 48 घंटे में 63 मरीजों की मौत हो गई। मरने वालों में लगभग 3 दर्जन बच्चे हैं। इनमें से अधिकांश मरीजों की मौत अॉक्सीजन न मिलने के कारण हुई। हालांकि प्रशासन का कहना है कि 2 दिन में 30 मरीजों की मौत हुई है।

JDU ने शरद यादव को दिया बड़ा झटका!
जदयू नेता शरद यादव के बगावती सुर को देखते हुए पार्टी ने उन्हे बड़ा झटका दे दिया है। जदयू ने शरद यादव को राज्यसभा में पार्टी के पद से हटाने के लिए उपराष्ट्रपति व सभापति वेंकैया नायडू को पत्र सौंपा है। पार्टी ने उनकी जगह आरसीपी सिंह को राज्यसभा में पार्टी का नेता चुना है।  पत्र में जदयू सांसदों ने लिखा कि उनलोगों ने सर्वसम्मति से आरसीपी सिंह को चुना है।

रूस में भारत की किरकिरी, आधी रेस में ही खराब हो गए दोनों टैंक
रूस में चल रहे अंतर्राष्ट्रीय सैन्य खेल 2017 में हुई किरकिरी भारत बाहर हो गया। भारत के दोनों टैंक तकनीकी दिक्कतों की वजह से रेस को पूरा ही नहीं कर पाए। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भारत इन खेलों के लिए T-90 टैंक लेकर शामिल हुआ था। इसमें से एक प्रमुख और एक रिजर्व में रखा गया टैंक शामिल था लेकिन रेस के दौरान दोनों ही टैंक खराब हो गए।  इसके बाद भारत को अयोग्य घोषित करके बाहर कर दिया गया। 

गोरखपुर में बच्चों की मौत दुर्घटना नहीं, बल्कि नरसंहार है: कैलाश सत्यार्थी
गोरखपुर जिले के BRD मेडिकल कॉलेज में हुई बच्चों की मौत पर नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बिना ऑक्सीजन के बच्चों की मौत हादसा नहीं, बल्कि हत्या है। क्या हमारे बच्चों के लिए आजादी के 70 सालों का यही मतलब है।

पाकिस्तान का हिस्सा नहीं POK, फिर उठी आजादी की मांग
पाक अधिकृत कश्मीर(पीओके) में पाकिस्तान द्वारा जनता पर किए जा रहे जुल्मों की इंतेहा पार हो चुकी है। अब गिलगित-बाल्टिस्तान और पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में आजादी की मांग जोर पकड़े हुए है। मीडिया खबर मुताबिक, पीओके में राजनीतिक पार्टियों सहित कई सामाजिक कार्यकर्ता पाकिस्तान की नीतियों की खुलकर आलोचना कर रहे हैं।

कांग्रेस ने CM से मांगा इस्तीफा, कहा-योगी सरकार है बच्चों की मौत की जिम्मेदार
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कर्मभूमि गोरखपुर के बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में हुई मौतों का ठीकरा राज्य सरकार पर फोड़ते हुए कांग्रेस महासचिव और राज्यसभा में नेता विपक्ष गुलाम नबी आजाद ने मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग की है। आजाद ने मेडिकल कालेज अस्पताल का दौरा करने के बाद कहा कि इस घटना से देश आहत हुआ है।

मासूम बच्चों की मौत पर ट्वीट कर बुरे फंसे सहवाग!
टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग अक्सर ही अपने ट्वीट को लेकर सुर्खियों में रहते है। हाल ही में सहवाग ने अपने ट्विटर अकाउंट पर गोरखपुर हादसे को लेकर ऐसा ट्वीट कर दिया जिसे पढ़कर लोगों ने उनकी जमकर खिंचाई कर डाली।

आधार कार्ड और PAN लिंकिंग पर सरकार ने दिया अहम बयान
वित्त मंत्री अरुण जेतली ने लोक सभा में बताया है कि सरकार ने आधार कार्ड को पैन से जोड़ने के लिए कोई समय सीमा निर्धारित नहीं की है। जेतली से जब सवाल किया गया कि क्या सरकार ने आधार कार्ड को पर्मानेंट अकाउंट नंबर से जोड़ने की कोई आखिरी तारीख तय की है या नहीं तो इस पर उन्होंने जवाब दिया है कि सरकार की ओर से फिलहाल कोई आखिरी तारीख तय नहीं की गई है।

नोटबंदी के दौरान 1.7 लाख करोड़ रुपए की असामान्य नकदी जमा: RBI
नोटबंदी के दौरान विभिन्न बैंकों में 1.6 से 1.7 लाख करोड़ रुपए की  ‘‘असामान्य’’ नकद राशि जमा की गई। रिजर्व बैंक की वेबसाइट पर रखे गए एक शोध पत्र में यह निष्कर्ष निकाला गया है। शोध-पत्र में यह भी कहा गया है कि नोटबंदी के बाद बैंकिंग तंत्र में अनुमानित 2.8 से लेकर 4.3 लाख करोड़ रुपए तक की नकदी अधिक मात्रा में जमा हुई। 

सेंसर बोर्ड की सदस्य बनी बिद्या, अध्यक्ष बने प्रसून जोशी
पिछले कुछ दिनों से पहलाज निहलानी को लेकर काफी आपत्तियां दर्ज की जा रही थीं। फिल्मों में कांट-छांट को लेकर उनके अडिग रवैये के चलते कई बड़े फिल्मकारों से उनकी कहा-सुनी भी हुई। तब आई एंड बी मंत्री स्मृति ईरानी को फैसला लेना पड़ा। सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी पहलाज निहलानी से लेकर प्रसून जोशी को दे दी गई है। इस पर बॉलीवुड सेलेब्स ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैँ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News