डाटा लीक मामले पर बोले रविशंकर- जुकरबर्ग के बाद अब राहुल भी मांगे माफी

punjabkesari.in Wednesday, Apr 11, 2018 - 01:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: डेटा लीक मामले को लेकर विवादों में घिरे फेसबुक के सीईओ ने अमेरिकी सीनेट के सामने माफी मांग ली है। उन्होंने कहा जो कुछ भी हुआ उसके लिए सिर्फ वो जिम्मेदार हैं। जुकरबर्ग ने सीनेट को भरोसा दिलाया कि भारत में अगले साल होने वाले चुनाव के मद्देनजर पूरी सावधानी बरती जाएगी। वहीं इस मामले को लेकर भारत में जारी घमासान के बीच केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस अध्यक्ष को भी देश से माफी मांगनी चाहिए। 


रविशंकर प्रसाद ने ट्वीट किया कि अब कैम्ब्रिज एनालिटिका के चुनावों में दखल देने की बात सच साबित हो गई है और फेसबुक ने भी भारत में होने वाले चुनावों को लेकर भरोसा दिलाया है। उन्होंने कहा कि ऐसे में राहुल गांधी भी देश से माफी मांगें और वादा करें कि वह भारतीय वोटर्स को प्रभावित नहीं करेंगे और समाज को बांटने की कोशिश नहीं करेंगे। 

अमेरिकी संसद के सामने पेश हुए जकरबर्ग 
बता दें कि ब्रिटेन की डेटा फर्म कैंब्रिज एनालिटिका द्वारा फेसबुक उपयोगकर्ताओं का डेटा चोरी करने के मामले में जकरबर्ग अमेरिकी संसद में पेश हुए थे। उन्होंने सीनेट के सामने अपनी बात की शुरुआत डोनाल्ड ट्रंप के चुनावी अभियान से जुड़ी डेटा फर्म  के 8.7 करोड़ यूजर्स से निजी जानकारी इक्टठा करने से रोकने में नाकाम रहने की जिम्मेदारी लेते हुए की। इसके बाद उन्होंने अन्य सवालों के जवाब दिए। हालांकि जकरबर्ग इससे पहले भी यूजर्स से कई बार माफी मांग चुके हैं लेकिन यह उनके करियर में पहली बार है जब वह संसद के सामने पेश हुए हैं।

डाटा लीक मामले में आया कांग्रेस का नाम 
गौरतलब है कि कैम्ब्रिज एनालिटिका के पूर्व कर्मचारी रहे क्रिस्टोफर विली ने डेटा लीक से जुड़े खुलासे करते हुए बताया था कि भारत में रहकर उन्होंने काफी काम किया और उसका यहां ऑफिस भी था। उन्होंने कैम्ब्रिज एनालिटिक के साथ काम करने वाली पार्टियों का नाम लेते हुए भारत की कांग्रेस पार्टी का भी नाम लिया था। विली के अनुसार उसे पूरा विश्वास है कि ‘कैम्ब्रिज एनालिटिका’ की एक क्लाइंट कांग्रेस भी थी। कंपनी ने पार्टी पार्टी के लिए हर तरह के प्रोजेक्ट पर काम किया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News