प्रणब मुखर्जी के बाद अब रतन टाटा RSS प्रमुख के साथ मंच करेंगे साझा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 11, 2018 - 11:18 AM (IST)

नेशनल डेस्क: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बाद अब उद्योगपति रतन टाटा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। संघ के एक पदाधिकारी ने बताया कि टाटा और भागवत नाना पालकर स्मृति समिति द्वारा 24 अगस्त को आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस एनजीओ का नाम संघ प्रचारक नाना पालकर के नाम पर रखा गया। इस समिति का परिसर मुंबई के टाटा मेमोरियल अस्पताल के पास है और यह अस्पताल के कैंसर मरीजों की मदद करती है। 

संघ के पदाधिकारी ने बताया कि टाटा इस परिसर का दौरा कर चुके हैं और वह एनजीओ के कार्य से अवगत हैं। टाटा ट्रस्ट के प्रवक्ता ने टिप्पणी करने से इंकार करते हुए कहा कि अगर ऐसा होता है तो यह उनका निजी मामला होगा। इससे पहले रतन टाटा अपने 79वें जन्मदिन पर 29 दिसंबर, 2016 को नागपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक मुख्यालय गए थे। उनके प्रवक्ता ने इसे शिष्टाचार भेंट बताया था। समिति के सचिवों ने बताया कि 24 अगस्त को हमारे संस्थापक पालकर के शताब्दी वर्ष और हमारे संगठन के गोल्डन जुबली वर्ष के अवसर पर पधारने के लिए हमने टाटा से संपर्क किया। लेकिन उन्होंने ना तो स्वीकार किया और ना ही अस्वीकार किया। इसलिए हम आशावान हैं। 

एनजीओ अधिकारी ने बताया कि मध्य मुंबई के माटुंगा में यशवंत नाट्य मंदिर में कार्यक्रम का आयोजन होगा।  एनजीओ ने बताया कि 160 वर्ष से ज्यादा पुराना टाटा ट्रस्ट नाना पालकर स्मृति समिति का समर्थक रहा है और शुरूआत में डायलिसिस उपकरण और अन्य उपकरण खरीदने में उसे मदद दी थी। बता दें कि इससे पहले पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी पिछले महीने नागपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एक कार्यक्रम का हिस्सा बन चुके हैं। कार्यक्रम में पूर्व राष्ट्रपति का हिस्सा लेना चर्चा का विषय बन गया था।      
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News