राम मंदिर मुद्दाः भागवत के बयान का भाजपा नेताओं ने किया समर्थन

punjabkesari.in Thursday, Oct 18, 2018 - 08:35 PM (IST)

नई दिल्लीः अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए कानून बनाने को लेकर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बयान का गुरुवार को भाजपा के कई नेताओं ने समर्थन किया और कहा कि कानून बनाया जाना संवैधानिक रूप से वैध है और अदालत में मामले में विलम्ब होने के कारण इसे विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है।

PunjabKesari

भागवत का समर्थन करते हुए भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि संवैधानिक रूप से यह वैध मांग है और राम मंदिर बनाने के लिए सरकार को अध्यादेश लाना चाहिए।  स्वामी ने कहा, ‘‘भागवत ने जो कहा वह संविधान के दायरे में है, संवैधानिक रूप से वैध है। हम देख रहे हैं कि सुन्नी वक्फ बोर्ड के वकील अदालत में केवल कार्यवाही में देर करने के लिए प्रयासरत हैं। सरकार को अध्यादेश लाना चाहिए।’’

PunjabKesari

उत्तरप्रदेश सरकार में मंत्री और प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने इस विचार का समर्थन करते हुए कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बनाने का कानून संविधान के मुताबिक होगा। उन्होंने कहा कि राम मंदिर बनाने के लिए हमेशा दो विकल्प है, पहला कानूनी रास्ता अख्तियार किया जाए और दूसरा आम सहमति बनाई जाए। उन्होंने कहा कि इस सिलसिले में अध्यादेश लाना कानूनी रास्ता होगा। उन्होंने कहा कि अदालतों में मामला काफी समय से लंबित है। शर्मा ने कहा कि राम मंदिर का मुद्दा राजनीतिक नहीं बल्कि आस्था का विषय है।

PunjabKesari

भागवत के भाषण को ऐतिहासिक बताते हुए भाजपा के पूर्व सांसद विनय कटियार ने भी इस तर्क को खारिज कर दिया कि 2019 में लोकसभा चुनावों को देखते हुए मंदिर निर्माण को लेकर कानून बनाने की मांग की जा रही है। भाजपा प्रवक्ता जी वी एल नरसिम्हा राव ने कहा कि भगवान राम के जन्म स्थान पर भव्य राम मंदिर बनना चाहिए। यह सभी हिंदुओं की इच्छा है।

PunjabKesari
     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News