सुब्रमण्‍यम स्‍वामी के एक ट्वीट से भड़का मालदीव, भारतीय उच्चायुक्त को तलब कर जताई नाराजगी

punjabkesari.in Tuesday, Aug 28, 2018 - 12:18 PM (IST)

नई दिल्ली: हमेशा अपने बयानों से सुर्खियों में रहने वाले बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी के एक ट्वीट ने भारत से लेकर मालदीव तक में बवाल मचा रखा है।  सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि अगर पड़ोसी देश मालदीव के अगले आम चुनावों में कोई धांधली होती है तो भारत को इस देश पर हमला कर देना चाहिए। विदेश मंत्रालय ने स्वामी के इस बयान को निजी बताकर इससे खुद को अलग कर लिया है। वहीं मालदीव इस बयान से भड़क गया है। मालदीव के विदेश सचिव अहमद सरीर ने भारतीय हाई कमिश्नर अखिलेश मिश्रा को इस रविवार समन किया था।


इस ट्वीट के बाद न सिर्फ मालदीव सरकार ने बल्कि वहां के लोगों में भी स्वामी के खिलाफ रोष उत्पन्न हो गया था। मालदीव सरकार ने स्वामी के इस ट्वीट की शिकायत भारत सरकार से भी कि लेकिन केंद्र सरकार की तरफ से बिना किसी टिप्पणी के कहा गया कि यह उनका निजी विचार है और वो किसी को कुछ कहने से रोक नहीं सकते हैं।


वहीं स्वामी के ट्वीट पर मालदीव के आमलोगों ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आप अपने देश की समस्या देखिए। हम अपने ऊपर किसी को भी हमला करने का मौका नहीं देंगे। हम अंतिम सांस तक लड़ेंगे और साइज कोई मायने नहीं रखता है। हमें तुम्हारी मदद की जरूरत नहीं है।

PunjabKesari

स्वामी ने किया सवाल 
वहीं रविवार को स्वामी ने ट्वीट करके कहा था कि आखिर क्यों मालदीव मेरे बयान को लेकर परेशान है, जिसमे मैंने किंतू परंतू कहा था। उन्होंने कहा कि हमारे देश के नागरिक पहले से ही इसको लेकर मालदीव में चिंतित हैं, हमे हमारे नागरिकों की रक्षा करनी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News