चीन पर रक्षा मंत्री राजनाथ सदन में बोले- हमारी सेना हर चुनौती का सामना करने को तैयार

punjabkesari.in Tuesday, Sep 15, 2020 - 03:26 PM (IST)

नेशनल डेस्कः रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को चीन के साथ चल रहे तनाव को लेकर सदन में बयान देते हुए कहा कि लद्दाख जाकर पीएम नरेंद्र मोदी ने जवानों का हौसला बढ़ाया। रक्षा मंत्री ने कहा कि सीमा पर हमारे जवानों ने बलिदान दिया। राजनाथ सिंह ने कहा कि शांतिपूर्ण ढंग से समस्याओं को सुलझाया जा सकता है। सीमा विवाद एक जटिल मुद्दा है और इसका हल शांति से निकाला जाना चाहिए।

PunjabKesari

राजनाथ सिंह ने कहा कि 15 जून को भी गलवान में हिंसक झड़प हुई, हमारे जवानों ने मंशा को भांप लिया था, बहादुर सैनिकों ने अपने शौर्य से चीन को पीछे धकेल दिया और जरूरत के हिसाब से जवाब भी दिया। हमारे वीर सपूतों ने देश का हमेशा ही गौरव बढ़ाया है, हमें जवानों पर मान है। हमारी सेना चुनौतिपूर्ण मुद्दों को सुलझाने में सक्षम है। राजनाथ ने कहा कि हम हर तरह की स्थिति से निपटने को तैयार हैं।

PunjabKesari

सिंह ने कहा कि सीमा पर शांति के लिए दोनों देश सहमत हैं। पूरा देश हमारे वीर जवानों के साथ खड़ा है। बता दें कि राजनाथ की हाल में मास्को में चीन के रक्षा मंत्री वेई फेंगहे के साथ मुलाकात हुई थी। कुछ दिन पहले विदेश मंत्री एस जयशंकर की भी चीन के उनके समकक्ष वांग यी के साथ मुलाकात हुई थी। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी वांग यी से दो टूक में कहा था कि जब तक LAC पर शांति नहीं होती और चीनी सैनिक पूछे नहीं हटते तब तक दोनों देशों के बीच रिश्ते सामान्य नहीं हो सकते।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News