PM मोदी से मुलाकात करेंगे राजनाथ, कश्मीर में सीजफायर पर होगी चर्चा

punjabkesari.in Friday, Jun 15, 2018 - 11:33 PM (IST)

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में ‘रमजान संघर्ष विराम’ पर निर्णय को लेकर चल रही सरकार की कवायद के बीच केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर उन्हें कश्मीर की मौजूदा स्थिति की जानकारी देंगे। केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने गत 16 मई को सुरक्षा बलों को जम्मू-कश्मीर में रमजान के दौरान अभियान न चलाने के निर्देश दिए थे और यह अवधि शनिवार ईद के बाद पूरी हो जाएगी।
PunjabKesari
सरकार को इसे आगे बढ़ाने या न बढ़ाने के बारे में निर्णय लेना है और पिछले कुछ दिनों से उच्च स्तरीय बैठकों में इसे लेकर कवायद चल रही है। सिंह मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री को सेना के जवान औरंगजेब की आतंकवादियों द्वारा हत्या तथा पत्रकार शुजात हुसैन की हत्या के बाद घाटी में उत्पन्न स्थिति से अवगत कराएंगे।  
PunjabKesari
सूत्रों के अनुसार सरकार ईद के दिन या उसके तुरंत बाद रमजान संघर्ष विराम के बारे में घोषणा कर सकती है। इस बारे में निर्णय लेते समय आगामी 28 जून से शुरू होने वाली पवित्र अमरनाथ यात्रा को भी ध्यान में रखा जाएगा। यात्रा के दौरान किए जाने वाले इंतजामों के बारे में भी पिछली कई बैठकों में विचार-विमर्श किया गया है और इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने को कहा गया है। उल्लेखनीय है कि केन्द्र की इस पहल के शुरू में अच्छे परिणाम सामने आए थे और खुद गृह मंत्री ने कहा था कि रमजान के दौरान संघर्ष विराम रोकने के सरकार के निर्णय का अच्छा असर हुआ है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News