बेटी की शादी के ​लिए जेल से बाहर आई राजीव गांधी की हत्‍या की दोषी नलिनी

punjabkesari.in Thursday, Jul 25, 2019 - 03:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  राजीव गांधी हत्या मामले में सात दोषियों में से एक नलिनी श्रीहरन को उसकी बेटी की शादी के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच एक जेल से 30 दिन की पेरोल पर रिहा कर दिया गया। जेल के एक अधिकारी ने बताया कि उसे पेरोल पर छोड़ा गया है। उसकी पेरोल के साथ कई शर्तें लगाई गई हैं।
PunjabKesari
साल 1991 से जेल में बंद होने के बाद यह पहली बार है कि वह 30 दिन के पेरोल पर बाहर आयी है। वह पहले भी पेरोल पर बाहर आ चुकी है लेकिन इतने वक्त के लिए नहीं। उसकी पेरोल की शर्तों में मीडिया, राजनीतिक दलों या शख्सियतों से बातचीत ना करना और अच्छा व्यवहार बनाए रखना शामिल है। उसके वकीलों के अनुसार, वह चेन्नई से करीब 130 किलोमीटर दूर वेल्लोर जिले में रहेगी।

PunjabKesari
नलिनी सुरक्षा के बीच उस स्थान पर रहेगी जिसके बारे में उसने पहले अधिकारियों को बताया था और वह एक पुलिस थाने में पेश होगी तथा एक रजिस्टर पर हस्ताक्षर करेगी। इस महीने की शुरुआत में मद्रास उच्च न्यायालय ने उसकी पेरोल को मंजूरी दे दी थी। वह पिछले 27 वर्षों से वेल्लोर में महिलाओं के लिए बनी विशेष जेल में बंद है। उसने अपनी बेटी की शादी की व्यवस्था करने के लिए छह महीने की छुट्टी मांगी थी। 

PunjabKesari
नलिनी के अलावा उसके पति मुरुगन समेत छह अन्य दोषी पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या से संबंधित मामले में जेल की सजा काट रहे हैं। राजीव गांधी की 21 मई 1991 को वेल्लोर के समीप श्रीपेरम्बदूर में एक चुनावी रैली में लिट्टे के आत्मघाती हमलावर ने हत्या कर दी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News