Rajasthan Weather Update: कई जिलों में हुई भारी बारिश, जयपुर में सबसे अधिक बरसात

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2024 - 12:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्थान में मानूसन की सक्रियता जारी है। जहां बीते चौबीस घंटे में राजधानी जयपुर सहित कई जिलों में भारी बारिश दर्ज की गई। मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, बुधवार को सुबह साढ़े आठ बजे तक बीते 24 घंटों में पश्चिमी राजस्थान में कहीं-कहीं पर तथा पूर्वी राजस्थान में कुछ स्थानों पर बादलों की गरज के साथ बारिश हुई। इस दौरान जयपुर, धौलपुर तथा झालावाड़ जिले में कहीं-कहीं भारी वर्षा हुई है। वहीं, मौसम विभाग ने 22 अगस्त से प्रदेश में फिर से कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है।

जयपुर में सबसे ज्यादा बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, सबसे अधिक, 85 मिलीमीटर बारिश जयपुर तहसील में हुई। इसके अलावा धौलपुर के राजाखेड़ा में 78 मिलीमीटर, झालावाड़ के गंगधार में 65 मिमी., बांसवाड़ा के कुशलगढ़ में 42 मिमी. तथा चित्तौड़गढ़ के भोपाल सागर में 30 मिमी. बारिश हुई। वहीं, अब मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। जिसके मुताबिक, आज अलवर, जयपुर, सीकर, झुंझुनू, जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है।

गंगानगर में दर्ज किया गया सबसे अधिक तापमान
बता दें कि राज्य में मंगलवार को सबसे अधिक 38.7 डिग्री सेल्सियस तापमान गंगानगर में दर्ज किया गया। वहीं राजधानी जयपुर में अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री रहा।  चूरू में 37.1 डिग्री, बीकानेर में 37 डिग्री, फलौदी में 36.2 डिग्री, बाड़मेर में 36.2 डिग्री, सीकर में 35 डिग्री, अजमेर में 34.3 डिग्री, कोटा में 34 डिग्री अधिकतम तापमान दर्ज किया गया. वहीं राजधानी जयपुर में अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री दर्ज किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News