300 रुपए के लिए नर्स ने मासूम पर ढाया कहर

punjabkesari.in Thursday, Dec 22, 2016 - 06:33 PM (IST)

जयपुर: राजस्थान के चुरू के राजकीय मातृ शिशु स्वास्थ्य केन्द्र मेंं प्रसव में बच्ची के जन्म लेने पर बधाई के एवज में कथित 300 रुपए नहीं देने पर नाराज नर्स ने नवजात को हीटर के पास सुला दिया जिससे वे झुलस गई। राज्य के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री काली चरण सराफ ने नर्स नीतू गुर्जर को तुरंत प्रभाव से मौजूदा पद से हटाने के आदेश दिया है जबकि नवजात के पिता ने नर्स और एक अन्य नर्स के खिलाफ पुलिस मेंं मुकदमा दर्ज करवाया है।  

नवजात को हीटर के पास सुलाया
कोतवाली (चुरू) थानाधिकारी भगवान सहाय मीणा के अनुसार माया (28) ने गत 19 दिसंबर को सामान्य प्रसव में लडकी को जन्म दिया। जन्म के बाद नर्स नीतू गुर्जर ने नवजात की दादी से 300 रुपए और एक अन्य नर्स ने 200 रुपए बधाई के रूप में मांगे। दादी के इंकार करने पर नीतू गुर्जर ने नवजात को हीटर के निकट सुला दिया जिससे उसका चेहरा झुलस गया।

नर्स को नौकरी से निकाला
उन्होंने बताया कि नवजात के पिता लाल चंद ने गत मंगलवार को नर्स नीतू गुर्जर और एक अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 336, 166 और 337 के तहत मुकदमा दर्ज करवाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इधर राज्य के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री काली चरण सराफ के संज्ञान में यह मामला आने पर नर्स नीतू गुर्जर को तुरंत मौजूदा पद से हटाने और मामले की जांच के आदेश दिए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News