राजस्थान: भीषण गर्मी में पानी नहीं मिलने से 5 साल की बच्ची ने तड़पकर तोड़ा दम, बुजुर्ग महिला बेहोश

punjabkesari.in Tuesday, Jun 08, 2021 - 01:45 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आज भारत किसी भी मामले दुनिया के देशों से कम नहीं है। विकास के नाम पर आज हम काफी आगे तक आ गए हैं लेकिन देश में कई बार ऐसी घटनाएं होती हैं जो हमें अंदर तक झकझोर जाती हैं या हमारा सिर शर्म से झुक जाता है। कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है राजस्थान का, जहां पानी न मिलने से 5 साल की बच्ची की मौत हो गई। राजस्थान के रेगिस्तानी इलाके में पानी की कमी कोई नई बात नहीं है सदा से कमी बनी रही है। इस कमी के चलते सोमवार को जालौर के रानीवाड़ा में गर्मी और प्यास से एक 5 साल की बच्ची की मौत हो गई और एक महिला बेहोश हो गई। जालौर जिले के रोड़ा गांव के रेत के धोरो में एक बच्ची और बुजुर्ग महिला को गर्मी में पानी नहीं मिला।

 

प्यास से तड़प-तड़प कर बच्ची की मौत हो गई, जबकि बुजुर्ग महिला बेहोश हो गई, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि महिला एक से दूसरे गांव जाने के लिए रेत के बड़े टीलों में रास्ता भटक गई और वहीं पर चिलचिलाती धूप में पानी नहीं मिलने से बुजुर्ग महिला बेहोश हो गई और उसकी 5 साल की मासूम नातिन की मौत हो गई। चरवाहे के द्वारा सरपंच को सूचना देने पर सरपंच ने पुलिस को सूचना दी।

 

पुलिस को भी रेत के बड़े टीलों में जाने के लिए बड़ी मशक्कत करनी पड़ी। वहां पर पहुंचे तो देखा तो बुजुर्ग महिला पानी के लिए त्राहि-त्राहि कर रही थी और मासूम बच्ची की सांसें बिन पानी के थम गई थीं। पुलिस ने सी.एच.सी. रानीवाड़ा में लाकर बुजुर्ग महिला का उपचार शुरू करवाया एवं मासूम बच्ची को पोस्टमार्टम कर परिजनों को सुपुर्द किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News