दिल्ली-NCR समेत आधे भारत में बेमौसम बारिश, सड़कों पर भरा पानी...लगा लंबा जाम

punjabkesari.in Friday, Mar 06, 2020 - 09:30 AM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली-एनसीआर और पंजाब के कई हिस्सों में शुक्रवार सुबह से ही बारिश हो रही है। बारिश के चलते दिल्ली-एनसीआर की सड़कों पर पानी भर गया जिसके चलते सुबह-सुबह ही लंबा जाम लगने से लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। फरवरी के आखिरी हफ्ते में तापमान अचानक से बढ़ से गया था लेकिन मार्च में एक बार फिर से मौसम ने करवट ली है। अचानक हुई बारिश से एक बार फिर से मौसम ठंडा हो गया है। मौसम विभाग के मुताबिक जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट-बाल्टिस्तान और हिमाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों में अगले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश या हिमपात हो सकता है।

PunjabKesari

मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार के अलावा शनिवार को भी हल्की बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे के दौरान जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट-बाल्टिस्तान, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिम राजस्थान और ओडिशा के अलग-अलग स्थानों में बारिश के साथ बिजली, ओलावृष्टि और 30 से 40 किमी प्रति घंटे की तेज गति तक आंधी चलने का अनुमान है।

PunjabKesari

पश्चिमी विक्षोभ के चलते बदला मौसम
पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) के कारण दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में मौसम ने करवट ली है। मौसम विभाग के मुताबिक हिमाचल, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में बर्फबारी हुई है जिस कारण मैदानी इलाकों में हल्की ठंड बढ़ी है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News