IMD Rainfall Alert: तीन दिन झमाझम बारिश,ओले गिरने के आसार: मौसम विभाग ने दी चेतावनी

punjabkesari.in Friday, Mar 15, 2024 - 12:18 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने नवीनतम मौसम बुलेटिन में बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में मौसम में बदलाव देखा गया क्योंकि शहर के कुछ हिस्सों में दोपहर में ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण कई जगह पर हल्की बारिश हुई।

आईएमडी के एक अधिकारी के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के कारण तुगलकाबाद, आयानगर और डेरामंडी के अलग-अलग इलाकों सहित दिल्ली के आसपास के इलाकों में अगले दो घंटों के दौरान 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी और तेज़ हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।  

मौसम विभाग के मुताबिक,  दो से तीन दिन झमाझम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की ओर से बताया गया कि अगले 24 घंटों में पश्चिमी बंगाल के कुछ हिस्सों, ओडिशा और झारखंड में हल्के स्तर की वर्षा और आंधी-तूफान की स्थिति देखने को मिल सकती है। IMD की ओर से कहा गया कि पश्चिमी विक्षोभ कमजोर हो चुका है और वह गुरुवार को उत्तरी पंजाब के आस-पास बना हुआ था, जिसकी वजह से पश्चिमी भारत में उत्तरी जम्मू-कश्मीर, उत्तरी हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंडमें हल्के स्तर की बारिश और हिमपात हो सकती है। 

आने वाले पांच दिनों में पूर्वी और पूर्वोत्तर के राज्यों में (तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिणी पश्चिम बंगाल, झारखंड, पूर्वी असम, नगालैंड और पूर्वी अरुणाचल प्रदेश) हल्के से मध्यम स्तर की वर्षा का दौर देखने को मिल सकता है।  आईएमडी का पूर्वानुमान है कि 16-20 मार्च तक दिल्ली में अधिकतम तापमान 30 से 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12 से 14 डिग्री के बीच रह सकता है। हालांकि, आंधी-तूफान भी इस हिस्से में देखने को मिल सकता है।  इस बीच, 'स्काईमेट वेदर' ने बताया कि 22 से 24 मार्च के बीच बारिश हो सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News