बाढ़ से 33 लोगों की मौत, इन राज्यों में बारिश बनी 'आफत'... जानिए दिल्ली समेत कई राज्यों में आज कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

punjabkesari.in Sunday, Sep 08, 2024 - 12:47 AM (IST)

नेशनल डेस्क : देश की राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में इस समय मॉनसून अपने पूरे शबाब पर है और भारी बारिश हो रही है। दिल्ली में शनिवार की सुबह मौसम सुहावना रहा, और कई इलाकों में हल्की बारिश हुई। मौसम विभाग ने बताया है कि अगले कुछ दिनों तक ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है। विशेषकर, रविवार को दिल्ली में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। राजस्थान में मूसलाधार बारिश की संभावना है, जिससे जनजीवन प्रभावित हो सकता है। हिमाचल प्रदेश में भी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है, जिससे सतर्क रहने की आवश्यकता है।

तेलंगाना में लगातार बारिश के कारण कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो गए हैं। यहाँ 10 तारीख तक जोरदार बारिश की संभावना जताई गई है। आंध्र प्रदेश में भी अगले दो दिन मूसलाधार बारिश की भविष्यवाणी की गई है, जिससे ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में पानी की समस्याएँ उत्पन्न हो सकती हैं। इस प्रकार, विभिन्न राज्यों में मौसम की मौजूदा स्थिति के मद्देनज़र स्थानीय प्रशासन और नागरिकों को सतर्क रहना आवश्यक है।

यह भी पढ़ें- आंध्र प्रदेश में बाढ़, लगातार बारिश से 33 लोगों की मौत

दिल्ली में जमकर बरस रही बारिश

दिल्ली में इस मॉनसून की बारिश ने लोगों को पूरी तरह से भिगो दिया है। मौसम विभाग के अनुसार, कल यानी रविवार को भी दिल्ली में बारिश की संभावना है। इसके अलावा, नोएडा, गाजियाबाद, और गुरुग्राम में भी कहीं-कहीं बारिश हो सकती है। आईएमडी के मुताबिक, शनिवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से एक डिग्री कम है। रविवार को भी बादल छाए रहने और हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली में अधिकतम तापमान लगभग 32 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News