पश्चिम बंगाल में रेल हादसा स्थल पर बाइक से ग्राउंड जीरो पर पहुंचे रेल मंत्री

punjabkesari.in Monday, Jun 17, 2024 - 05:22 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में सोमवार सुबह मालगाड़ी की टक्कर से एक बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है। सियालदाह जाने वाली कंचनजंगा एक्सप्रेस को एक मालगाड़ी ने पीछे से टक्कर मार दी, जिससे गाड़ी कई बोगियां पटरी से उतर गई। बताया जा रहा है कि इस हादसे में 9 लोगों की मौत हुई,जबकि 36 लोगो के घायल होने की जानकारी मिली है।  

PunjabKesari

दोनों गाड़ियों के बीच भयानक टक्कर के बाद दो डिब्बे डिरेल हो गए। इसके बाद हर तरफ चीख-पुकार मच गई। पटरियों से बोगियों के नीचे उतरने के कारण लोग नीचे आ गए। इसके बाद से प्रशासन गैस कटर की मदद से डिब्बों को काटकर लोगों को बाहर निकालने में जुटा है।

PunjabKesari

घटना स्थल पर रेल मंत्री बाइक के ज़रिए पहंचे हैं। दार्जिलिंग जिले के रंगापानी स्टेशन के पास रेल मंत्री संबंधित अधिकारियों से घटना संबंधित जानकारी ले रहे हैं। बताया जा रहा है कि जिस जगह यह हादसा हुआ है, वहां जाने का रास्ता कच्चा है और गाड़ी की मदद से वहां जाने में काफी समय लगता है।  

PunjabKesari

जानकारी के लिए बता दें कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मृतकों के परिजनों के लिए दस लाख रुपये की राहत राशि का ऐलान किया है, जबकि गंभीर रूप से घायलों को ढाई लाख जबकि मामूली रूप से घायल हुए लोगों को पचास हजार रुपये की राहत राशि का ऐलान किया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Related News