राहुल का मोदी पर तंज, चौकीदार ने न्यायमूर्ति को बनाया ''कोर्ट पुतली''

punjabkesari.in Tuesday, Dec 04, 2018 - 08:07 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने उच्चतम न्यायालय के एक न्यायमूर्ति को नियंत्रित करने की कोशिश की लेकिन यह उनका दुर्भाग्य है कि देश में अभी भी ईमानदार न्यायाधीशों की कमी नहीं है।

PunjabKesari

राहुल ने ट्वीट करके कहा ‘‘चौकीदार ने सुप्रीम कोर्ट के एक न्यायमूर्ति को ‘कोर्ट-पुतली’ बना लिया था। चौकीदार का दुर्भाग्य है कि देश में ईमानदार जजों की कमी नहीं है। जिनके लिए सत्य हमेशा सत्ता से बड़ा होता है। वे सत्ता के दंभ को सत्य पर हावी होने नहीं देते, देश को ऐसे जजों पर गर्व है।’’


गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय के पिछले सप्ताह अवकाश ग्रहण करे वाले न्यायमूर्ति कोरियन जोसेफ ने यह टिप्पणी कर सनसनी फैला दी कि पूर्व मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा किसी बाहरी नियंत्रण में काम करे थे। श्री गांधी ने ट््वीट में नाम नहीं लेते हुए संकेत दिया है कि वह ‘कोर्ट पुतली’ (कठपुतली) बने हुए थे।

PunjabKesari

कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने ट्वीट के साथ न्यायमूर्ति जोसेफ के उस बयान को भी पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने कहा कि गत 12 जनवरी को तीन अन्य न्यायाधीशों के साथ उन्होंने इसलिए प्रेस कांफ्रेंस की थी क्योंकि उन्हें लगा कि उस समय के मुख्य न्यायाधीश को कई बाहर से नियंत्रित कर रहा है।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News