ऑफ द रिकॉर्डः राहुल की मानसरोवर यात्रा विवादों में

punjabkesari.in Thursday, Jun 28, 2018 - 09:53 AM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की कैलाश मानसरोवर यात्रा पर जाने की इच्छा विवादों में घिर गई लगती है। यात्रा 8 जून को शुरू हुई है। कांग्रेस के मुखपत्र नैशनल हेराल्ड ने दावा किया है कि गांधी परिवार के नेता को मानसरोवर यात्रा पर जाने के लिए विदेश मंत्रालय की तरफ से उनके अनुरोध का कोई जवाब प्राप्त नहीं हुआ। सरकारी सूत्रों ने नाटकीय ढंग से इस मामले पर अपनी अनभिज्ञता जाहिर की और कहा कि राहुल गांधी ने विदेश मंत्रालय द्वारा संचालित मानसरोवर वैबसाइट के जरिए सामान्य प्रक्रिया के रूप में आवेदन नहीं किया।
PunjabKesari
उन्होंने कैलाश मानसरोवर जाने के लिए सांसदों की श्रेणी के तहत विशेष अनुमति मांगी थी। समाचार पत्र ने दावा किया कि राहुल को सुषमा स्वराज के तहत विदेश मंत्रालय की तरफ से उनके अनुरोध का कोई जवाब प्राप्त नहीं हुआ। समाचार पत्र ने स्वराज पर यह कहते हुए कटाक्ष किया कि मंत्री ट्विटर व अन्य सोशल मीडिया पर किसी भी व्यक्ति के अनुरोध पर तुरंत कार्रवाई करने के लिए जानी जाती हैं मगर राहुल के मामले में वह खामोश हैं।
PunjabKesari
विडम्बना यह है कि मानसरोवर यात्रा के लिए आवेदन प्राप्त करने हेतु पंजीकरण की अंतिम तिथि 23 मार्च थी। यात्रा के लिए कम से कम 2 लाख लोगों ने आवेदन किया है। जम्मू-कश्मीर में उपद्रव स्थिति के संदर्भ में प्रधानमंत्री निजी तौर पर इस यात्रा पर नजर रखे हुए हैं। विदेश मंत्रालय ने इस पर कोई टिप्पणी करने से इंकार कर दिया लेकिन निजी तौर पर कहा कि उन्हें अभी ‘राजनीतिक मंजूरी’ प्राप्त करनी बाकी है। राहुल ने अपनी नानी के साथ जन्मदिन मनाने के लिए इस वर्ष विदेश यात्रा की थी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News