एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Oct 30, 2017 - 03:20 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

'आधार' मामले में ममता सरकार को सुप्रीम कोर्ट से फटकार
सुप्रीम ने आधार को मोबाइल से जोड़ने के केंद्र सरकार के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार को आज कड़ी फटकार लगाई।  न्यायमूर्ति ए.के. सिकरी और न्यायमूर्ति अशोक भूषण की खंडपीठ ने पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से मामले की पैरवी कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल को भी आड़े हाथों लिया। 

जेट एयरवेज के टॉयलेट में मिला धमकी भरा खत, अहमदाबाद में एमरजैंसी लैंडिंग
मुंबई से दिल्ली जा रहे जेट एयरवेज के एक विमान में अपहरणकर्ता और विस्फोटक होने की सूचना पर आज अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल अंतईराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आपात स्थिति में उतराना पड़ा। अहमदाबाद हवाई अड्डे के निदेशक मनोज गंगल ने बताया कि उडान संख्या 9डब्ल्यू 339 को आपात स्थिति में उतारा गया। फ्लाइट के बाथरूम में हाइजैकरों द्वारा लिखी गई चिट्ठी भी मिली है। चिट्ठी में लिखा है कि फ्लाइट को दिल्ली न ले जाकर सीधे पीओके में उतारा जाए। एयरक्राफ्ट को हाइजैकरों ने घेर रखा है।

राहुल का मोदी पर वार- नोटबंदी-GST से अर्थव्यवस्था को हुआ नुकसान, फिर जश्न कैसा?
गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले ही सियासी पारा काफी हाई है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के अंदाज इस बार कुछ अलग ही नजर आ रहे हैं। राहुल की अध्यक्षता में कांग्रेस की आज बैठक हुई जिसमें उन्होंने जीएसटी और नोटबंदी को लेकर सरकार पर हमला किया। राहुल ने कहा कि जीएसटी अच्छा आइडिया है लेकिन सरकार ने इसे अच्छे से पेश नहीं किया 

लव जेहाद केस पर SC ने पूछा- क्या कोई कानून है जो अपराधी से प्यार करने से रोके?
सुप्रीम कोर्ट ने धर्म परिवर्तन करके एक मुसलमान से विवाह करने वाली केरल की महिला के पिता को बेटी को 27 नवंबर तक न्यायालय के समक्ष पेश करने के निर्देश दिए हैं। कोर्ट ने कहा कि वह उस दिन पूर्वाह्न तीन बजे खुली सुनवाई में महिला से बातचीत करेगी। वहीं मामले की जांच कर रही NIA ने कोर्ट को बताया कि केरल में कट्टरता और लव जिहाद मामलों के पीछे पूरी एक मशीनरी काम कर रही है।

बरेलीः तेज रफ्तार ट्रक ने कार को रौंदा, 6 की दर्दनाक मौत
उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में दर्दनाक हादसा हो गया। जहां पर एक तेज रफ्तार ट्रक ने कार को रौंद दिया। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कार के परखच्चे उड़ गए। इस हादसे में कार में सवार 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को कब्जे में लेकर मामले की जांच में जुट गई।

सनकी किंग परमाणु बम गिराने को तैयार, खाली करवाए शहर
 तमाम वैश्विक दबावों व अमरीका की धमकियों के बावजूद नॉर्थ कोरिया ने परमाणु हथियारों को लेकर अपना रवैया नही बदला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नॉर्थ कोरिया का सनकी किंग किम जोंग उन परमाणु बम गिराने की तैयारी में है और  किसी भी आपात स्थिति से निपटने की तैयारी कर रहा है, ताकि अटैक करने के बाद उसे कम नुकसान हो।

चीन की बढ़ी मुश्किलें, भारत ने जापान के साथ किया युद्धाभ्यास
भारतीय व जापानी नौसेना ने रविवार को एंटी-सबमरीन युद्धाभ्यास समुद्र क्षेत्र में शुरू कर दिया। दोनों देशों की सेनाएं हिंद महासागर में युद्ध के दौरान सबमरीन को मात देने के लिए मिलकर तैयारी कर रही हैं। प्रशांत महासागर में शुरू हुई कवायद से चीन की मुश्किलें बढ़ सकती हैं क्योंकि वह इस क्षेत्र में लगातार अपनी हरकतें बढ़ा रहा है। 

हैमिल्टन ने चौथा विश्व खिताब जीता, वर्स्टाप्पेन मैक्सिको में जीते
http://www.punjabkesari.in/sports/news/lewis-hamilton-698585लुईस हैमिल्टन ने विश्व चैम्पियनशिप में चौथा खिताब जीत लिया लेकिन यहां मैक्सिको ग्रां प्री में सेबेस्टियन वेट्टल से पहले लैप में टकराने के बाद वह नौवे स्थान पर रहे।  हैमिल्टन को खिताब जीतने के लिए शीर्ष 5 में रहना था अगर वेट्टल यह रेस जीतते। रेडबुल के मैक्स वर्स्टाप्पेन ने रेस जीती । 

ICC रैंकिंगः सचिन को पीछे छोड़ टॉप पर पहुंचे कोहली
भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली आईसीसी वनडे रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंकों के साथ आज एक बार फिर शीर्ष पर पहुंच गए। इस दौरान वह रेटिंग अंकों के मामले में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को पछाड़ सबसे ज्यादा अंक हासिल करने वाले भारतीय हो गए है।

6 दिसंबर की मौद्रिक समीक्षा में नीतिगत दरों में कटौती कर सकता है RBI
भारतीय रिजर्व बैंक छह दिसंबर को अपनी द्विमासिक मौद्रिक समीक्षा में नीतिगत दरों में कटौती कर सकता है। बैंक आफ अमेरिका मेरिल लिंच (बोफा-एमएल) की एक रिपोर्ट में यह निष्कर्ष निकाला गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि खुदरा मुद्रास्फीति अभी स्थिर है और अक्तूबर में इसके 3.3 फीसदी रहने का अनुमान है।

सोने-चांदी की चमक पड़ी फीकी
अंतर्राष्ट्रीय बाजार में रही गिरावट के बीच स्थानीय स्तर पर जेवराती मांग की सुस्ती से दिल्ली सर्राफा बाजार में आज  सोना 75 रुपए लुढ़ककर 30,275 रुपए प्रति दस ग्राम पर आ गया। वैश्विक दबाव और औद्योगिक ग्राहकी कम होने से चांदी भी 200 रुपए फिसलती हुई 40,000 रुपए प्रति किलोग्राम पर बोली गई।

दीपिका से लेकर कैटरीना तक ये हॉट हसीनाएं कर चुकी हैं ड्रैस रिपीट, देखें तस्वीरें
बॉलीवुड एक्ट्रैस दीपिका अपने लुक को लेकर हमेशा चर्चा में रहती है। उनका हर अंदाज बेहद कातिलाना होता है। इतना ही नहीं फैंस भी उनके हर लुक को कॉपी करते हैं। बीते दिनों भी दीपिका नाइट आउट में स्पॉट हुई थी। उनकी तस्वीरों सोशल साइट पर काफी वायरल हुईं थी। वैसे आपको जानकारी के लिए बता दें कि दीपिका नाइट आउट और अपनी ड्रैसेस को रिपीट करती रहती है।

सेट पर लेट पहुंचना और बात बात पर गुस्सा करते थे राजेश खन्ना
 बॉलीवुड एक्ट्रैस हेमा मालिनी और राजेश खन्ना एक साथ 13 फिल्में कर चुके हैं। लेकिन कहा जाता है इंडस्ट्री के सुपरहिट स्टार माने जाने वाले हेमा और राजेश में बनती नहीं थी। राजेश खन्ना 70 के दशक के सुपरस्टार थे और हेमा मालिनी का करियर उस समय शुरू ही हुआ था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News