आदिवासी व्यक्ति की मौत के मामले में निष्पक्ष जांच हो, राहुल गांधी ने केरल के मुख्यमंत्री को लिखी चिट्ठी

punjabkesari.in Friday, Feb 17, 2023 - 04:12 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन को पत्र लिखकर हाल में राज्य में संदिग्ध परिस्थितियों में एक आदिवासी व्यक्ति की मौत के संबंध में जांच कराने की मांग की है। गांधी ने कहा कि राज्य सरकार कोझिकोड मेडिकल कॉलेज के पास फंदे से लटके पाए गए विश्वनाथन (46) की मौत से संबंधित वर्तमान पुलिस जांच में किसी भी चूक की स्थिति में निष्पक्ष जांच का आदेश दे।

पत्र लिखकर किया ये अनुरोध 
राहुल गांधी ने पत्र में मुख्यमंत्री से मानवीय आधार पर व्यक्ति के परिवार को अनुग्रह राशि और एक सदस्य को नौकरी देने का भी अनुरोध किया। व्यक्ति 11 फरवरी को कोझिकोड में मेडिकल कॉलेज अस्पताल के पास फंदे से लटका हुआ पाया गया था, जहां उसकी पत्नी को प्रसव के लिए भर्ती कराया गया था। गांधी ने कहा, ‘‘मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि कृपया विश्वनाथन की मौत की परिस्थितियों के संबंध में निष्पक्ष तरीके से जांच करवाएं।’’

विश्वनाथन के घर गए थे राहुल गांधी 
इस सप्ताह की शुरुआत में अपने निर्वाचन क्षेत्र पहुंचे गांधी वायनाड में उस व्यक्ति के घर गए और उसके परिवार के सदस्यों को सांत्वना दी, जिन्होंने आरोप लगाया कि यह आत्महत्या का मामला नहीं था और शव पर चोट के निशान थे। विश्वनाथन के परिवार ने दावा किया था कि उस पर भीड़ ने चोरी का आरोप लगाते हुए हमला किया था।

गांधी ने कहा कि कुछ दिन पहले ही बच्चे के आगमन से घर में खुशियां आई थी लेकिन विश्वनाथन की मौत से मातम का माहौल बन गया। गांधी ने कहा कि व्यक्ति के परिवार ने पुलिस रिपोर्ट को खारिज कर दिया था जिसमें कहा गया था कि विश्वनाथन ने आत्महत्या की और इस मामले में साजिश का संदेह जताया। उन्होंने कहा कि आदिवासी व्यक्ति का परिवार, विशेष रूप से उसका नवजात बच्चा, न्याय का हकदार है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News