राहुल गांधी ने मुस्लिम लीग को बताया सेक्युलर पार्टी, BJP बोली- यह कहना कांग्रेस की मजबूरी

punjabkesari.in Friday, Jun 02, 2023 - 08:56 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेरिका में भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि मुस्लिम लीग धर्मनिरपेक्ष पार्टी है। राहुल गांधी के बयान पर भाजपा ने भी पटलवार किया है। वाशिंगटन डीसी में नेशनल प्रेस क्लब में राहुल गांधी से केरल में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) के साथ कांग्रेस के गठबंधन के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने जवाब में कहा कि मुस्लिम लीग पूरी तरह से धर्मनिरपेक्ष पार्टी है, इसमें कुछ भी नॉन सेक्युलर नहीं है। बता दें कि केरल में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग कांग्रेस गठबंधन का हिस्सा है।

Image

भाजपा ने किया पलटवार

भाजपा नेता अमित मालवीय ने कहा कि जो मुस्लिम लीग पार्टी देश के बंटवारे के लिए जिम्मेदार है, वह राहुल गांधी के मुताबिक सेक्युलर पार्टी है। मालवीय ने कहा कि वायनाड में स्वीकार्यता बनाए रखने के लिए यह उनकी मजबूरी है। मालवीय ने ट्वीट किया कि जिन्ना की मुस्लिम लीग, जो पार्टी धार्मिक आधार पर भारत के बंटवारे के लिए जिम्मेदार थी, वह राहुल के मुताबिक सेक्युलर पार्टी है।

Image

 वायनाड में स्वीकार्यता बनाए रखने के लिए यह उनकी मजबूरी है। बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी अमेठी के साथ साथ वायनाड से चुनाव मैदान में उतरे थे। राहुल अमेठी से भाजपा नेता स्मृति ईरानी से हार गए थे जबकि वायनाड से जीतकर वे संसद पहुंचे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News