नेशनल हेराल्ड केस: ED से बोले राहुल गांधी-मैं कुछ नहीं जानता, मोतीलाल बोरा देखते थे यंग इंडियन का कामकाज

punjabkesari.in Thursday, Jun 16, 2022 - 11:24 AM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate ) (ED) ने पिछले तीन दिन तक लगातार कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी से पूछताछ की। नेशनल हेराल्ड और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में राहुल गांधी से पूछताछ की गई। यह मामला साल 2010 में बनी गांधी परिवार के स्वामित्व वाली एक कंपनी यंग इंडियन लिमिटेड से जुड़ा है, जो महज 5 लाख रुपए की पूंजी से शुरू हुई थी लेकिन आज उसके पास करीब 800 करोड़ रुपए की संपत्ति है।

 

ईडी के अधिकारियों ने राहुल गांधी से पूछा कि यंग इंडियन लिमिटेड कंपनी की संपत्ति में इजाफा नेशनल हेराल्ड का प्रकाशन करने वाली कंपनी एसोसिएटेड जनरल लिमिटेड के अधिग्रहण से हुआ था, उस वक्त राहुल गांधी की क्या भूमिका थी? इसी सवाल के जवाब के दौरान राहुल गांधी ने बताया कि यंग इंडियन लिमिटेड का सारा काम मोतीलाल बोरा देखते थे। राहुल गांधी को कुछ भी जानकारी उस मामले में नहीं है और न ही राहुल गांधी किसी मीटिंग में जाते थे।

 

राहुल ने बताया कि यंग इंडियन लिमिटेड से लेकर नेशनल हेराल्ड तक का कंट्रोल मोतीलाल बोरा के पास था, कंपनी से जुड़ा हर लेनदेन उनके मार्गदर्शन और देखरेख में होता था। ईडी की टीम इसी मामले में मोतीलाल बोरा, मल्लिकार्जुन खड़गे, पवन बंसल इत्यादि से पहले ही पूछताछ कर चुकी है। जांच एजेंसी द्वारा इसी साल अप्रैल महीने जब पूछताछ की गई थी तो पूछताछ के दौरान कई इनपुट्स मिले थे, जिसके बाद तफ़्तीश का दायरा बढ़ते हुए राहुल गांधी और सोनिया गांधी तक पहुंच गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News