राहुल गांधी कभी भी सावरकर नहीं हो सकते क्योंकि सावरकर होने की शर्त देशभक्त होना है : कपिल मिश्रा

punjabkesari.in Sunday, Apr 02, 2023 - 05:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 'मेरा नाम गांधी है, सावरकर नहीं' टिप्पणी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह कभी भी सावरकर नहीं हो सकते क्योंकि सावरकर होने की शर्त देशभक्त होना और अखंड सनातन भारत में अटूट विश्वास होना है। मिश्रा ने कहा कि 'गांधी' उपनाम उनका (राहुल गांधी) नहीं है।

मिश्रा ने कांग्रेस नेताओं पर हमला करते हुए कहा कि उन्होंने (कांग्रेस नेताओं ने) कभी बड़े-बड़े बंगलों में रहकर भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल उठाया था और आज समय आ गया है जब भगवान राम का भव्य मंदिर बनकर तैयार हो गया है और वे बंगला खो रहे हैं। मिश्रा ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि राहुल गांधी को अपने असली पूर्वजों को देश के सामने लाना चाहिए और उनके नाम पर राजनीति करनी चाहिए।

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने कुछ दिन पहले कहा था, "मेरा नाम सावरकर नहीं है, मेरा नाम गांधी है और गांधी किसी से माफी नहीं मांगते।" मिश्रा ने कहा कि ‘‘सबसे बड़ा झूठ अभी कुछ दिन पहले कहा गया कि मैं गांधी हूं सावरकर नहीं। मैं एक बात कहता हूं, आप असली गांधी भी नहीं हैं और आप सावरकर नहीं हो सकते क्योंकि सावरकर होने की पहली शर्त देशभक्त होना और अखंड सनातन भारत के राष्ट्र में अटूट विश्वास होना है।”

मिश्रा रविवार को नवोन्मेष फाउंडेशन द्वारा सनातन संस्कृति और हिंदुत्व पर आयोजित सत्र में बोल रहे थे। मुरादाबाद के एक व्यापारी द्वारा 'आगरे का पेठा यहां बनता है' का बोर्ड लगाने का उदाहरण देते हुए मिश्रा ने कहा कि 'गांधी' के नाम का बोर्ड इसलिए लगाया गया है ताकि उनका 'धंधा' चलता रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News