TRS के साथ गठबंधन नहीं करेगी कांग्रेस, राहुल गांधी बोले- धोखा करने वालों के साथ कभी नहीं मिलाएंगे हाथ

punjabkesari.in Friday, May 06, 2022 - 09:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के साथ गठबंधन की संभावना को खारिज करते हुए शुक्रवार को कहा कि ‘तेलंगाना के साथ धोखा करने और चोरी करने वाले' के साथ कांग्रेस कभी हाथ नहीं मिलाएगी। उन्होंने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव पर निशाना साधते हुए यह भी कहा कि पृथक तेलंगाना राज्य बनाने में जो सपना देखा गया था, वो पूरा नहीं हुआ, लेकिन पिछले आठ साल में एक परिवार को फायदा हुआ है। उन्होंने यहां पार्टी की एक सभा में यह कहा कि कांग्रेस को मालूम था कि तेलंगाना राज्य बनाने से उसे नुकसान होगा, लेकिन वह राज्य के लोगों के साथ खड़ी रही।

राहुल गांधी ने कहा, ‘‘तेलंगाना नया प्रदेश है। यह आसानी से नहीं बना था। इस प्रदेश को बनाने के लिए तेलंगाना के युवाओं, माताओं ने अपने खून और आंसू दिए थे। यह प्रदेश किसी एक व्यक्ति के लिए नहीं बना था। तेलंगाना एक सपना को पूरा करने के लिए बना था।'' उन्होंने सवाल किया, ‘‘आठ साल हो गए। मैं पूछना चाहता हूं कि तेलंगाना का जो सपना था, प्रगति का सपना, उसका क्या हुआ? पूरा तेलंगाना देख सकता है कि एक परिवार को बहुत फायदा हुआ। लेकिन तेलंगाना की जनता को क्या फायदा हुआ? राहुल गांधी ने मंच पर मौजूद कुछ महिलाओं का हवाला देते हुए कहा, ‘‘आज यहां किसानों की विधवाएं रो रही हैं, ये किसकी जिम्मेदारी है? ऐसी हजारों बहनें हैं जिनके पतियों ने आत्महत्या की। यह किसकी जिम्मेदारी है?''

उन्होंने कहा, ‘‘तेलंगाना के सपने को पूरा करने के लिए आपने अपने खून और आंसू दिए। आप लड़े, लेकिन हम भी आपके साथ खड़े थे। कांग्रेस पार्टी और सोनिया गांधी जी ने यह काम (तेलंगाना बनाने का) पूरा किया। यह काम कांग्रेस के लिए आसान नहीं था। हमें नुकसान हुआ।'' राहुल गांधी ने केसीआर का नाम लिए बगैर कहा, ‘‘तेलंगाना के साथ किसने धोखा किया? किसने हजारों करोड़ रुपये चोरी किए?'' उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस का हर नेता और कार्यकर्ता समझ ले, जान ले कि जिसने तेलंगाना को धोखा दिया, तेलंगाना से चोरी की, तेलंगाना के सपने को नष्ट किया, उसके साथ कांग्रेस पार्टी का कोई समझौता नहीं होगा।'' राहुल गांधी ने कहा कि टीआरएस के साथ समझौते की पैरवी करने वाले कांग्रेस के किसी भी नेता को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News