''हम नीट का मुद्दा उठाते रहेंगे...'', राहुल गांधी बोले- सरकार पर दबाव बनाएंगे

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2024 - 03:07 PM (IST)

नेशनल डेस्क: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि वह मेडिकल प्रवेश परीक्षा ‘नीट-यूजी' में कथित अनियमितता का मुद्दा संसद के भीतर उठाते रहेंगे तथा सरकार पर दबाव बनाएंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार इस विषय पर चर्चा के लिए तैयार नहीं है।

'शिक्षा मंत्री को नीट के मुद्दे पर जवाब देना चाहिए...'
राहुल गांधी ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘शिक्षा मंत्री जी को नीट के मुद्दे पर जवाब देना चाहिए। मंत्री जी ने उच्चतम न्यायालय और प्रधानमंत्री की बात की, लेकिन वे यह नहीं बता पा रहे हैं कि वो नीट के मुद्दे पर क्या कर रहे हैं?'' उनका कहना था, ‘‘देश के युवाओं को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। हम चाहते हैं कि सरकार इस पर चर्चा करे, लेकिन वे तैयार नहीं हैं। हम ये मुद्दा उठाते रहेंगे और सरकार पर दबाव बनाते रहेंगे।''

भारतीय परीक्षा प्रणाली एक ‘फ्रॉड' है: राहुल गांधी
इससे पहले, राहुल गांधी ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा ‘नीट' में कथित अनियमितता के विषय को लेकर सोमवार को सदन में सरकार पर प्रहार किया और दावा किया कि देश के करोड़ों छात्रों एवं देशवासियों को ‘‘इस बात का यकीन हो गया है कि भारतीय परीक्षा प्रणाली एक ‘फ्रॉड' (धोखे वाली) है तथा जिसके पास पैसा है वह इस पूरी प्रणाली को खरीद सकता है''। गत पांच मई को 23.33 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने 571 शहरों के 4,750 केंद्रों पर नीट-यूजी परीक्षा दी थी। इन शहरों में 14 विदेशी शहर भी शामिल थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News