सैम पित्रोदा ने राहुल गांधी की तुलना में राजीव गांधी को कम बुद्धिजीवी बताया, भविष्य के प्रधानमंत्री बनने की जताई उम्मीद

punjabkesari.in Thursday, Sep 05, 2024 - 10:10 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के प्रमुख सलाहकार सैम पित्रोदा ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तुलना उनके पिता राजीव गांधी से की और कहा कि राहुल गांधी में अपने पिता से अधिक बुद्धिजीवी और रणनीतिक गुण हैं। पित्रोदा का यह बयान उस समय आया है जब राहुल गांधी अमेरिका की यात्रा पर जाने वाले हैं। 

राहुल गांधी में प्रधानमंत्री बनने की सभी योग्यताएं 
सैम पित्रोदा ने एक इंटरव्यू में कहा कि राहुल गांधी में प्रधानमंत्री बनने की सभी योग्यताएं हैं। उन्होंने यह भी कहा कि राहुल गांधी की बुद्धिमत्ता और विचारशीलता उनके पिता राजीव गांधी से अधिक हैं। पित्रोदा ने उल्लेख किया कि राजीव गांधी और राहुल गांधी दोनों के पास एक ही डीएनए है और दोनों ही एक बेहतर भारत के निर्माण में विश्वास रखते हैं। 

राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा
राहुल गांधी की आगामी अमेरिका यात्रा के बारे में बात करते हुए पित्रोदा ने कहा कि इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी कैपिटल हिल पर विभिन्न नेताओं और विचारकों से मुलाकात करेंगे। पित्रोदा ने बताया कि राहुल गांधी प्रेस क्लब में मीडियाकर्मियों से भी मिलेंगे और जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी में जाकर वहां के थिंक टैंक से बातचीत करेंगे। यह यात्रा 8-10 सितंबर को होने वाली है। 

पित्रोदा ने बताया राजीव गांधी और राहुल गांधी में अंतर
पित्रोदा ने राजीव गांधी और राहुल गांधी के बीच के अंतर को स्पष्ट किया। उन्होंने कहा कि जहां राजीव गांधी एक कार्यकर्ता थे, वहीं राहुल गांधी एक अधिक बुद्धिजीवी और विचारक हैं। पित्रोदा ने यह भी कहा कि राहुल गांधी का राजनीतिक दृष्टिकोण और उनकी समझ की गहराई उनके पिता से अधिक है।

राहुल गांधी की छवि पर टिप्पणी
सैम पित्रोदा ने यह भी आरोप लगाया कि राहुल गांधी की छवि को जानबूझकर बिगाड़ा गया है। उन्होंने कहा कि मीडिया ने राहुल गांधी के खिलाफ एक सुनियोजित अभियान चलाया था, जिसमें बहुत सारे पैसे खर्च किए गए थे। अब लोग यह देख रहे हैं कि यह छवि पूरी तरह से झूठी थी और राहुल गांधी में एक भविष्य के प्रधानमंत्री की सभी योग्यताएं हैं। 

बीजेपी की आलोचना
पित्रोदा ने बीजेपी की आलोचना का जवाब देते हुए कहा कि सरकार की आलोचना भारत की आलोचना नहीं है। उन्होंने कहा कि विपक्ष का काम ही सरकार की आलोचना करना है और बीजेपी का यह आरोप कि राहुल गांधी विदेश में देश का नाम खराब करते हैं, पूरी तरह से बेबुनियाद है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News