'पापा, आप मेरे साथ ही हैं'... पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर भावुक हुए राहुल गांधी

punjabkesari.in Sunday, May 21, 2023 - 03:52 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आज पुण्यतिथि है। इस खास मौके पर पूरा देश उन्हें याद कर रहा है। राजीव गांधी 1984 और 1989 के बीच भारत के प्रधानमंत्री रहे। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और गांधी परिवार के सदस्यों ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा सहित पार्टी के विभिन्न नेताओं ने उनके स्मारक 'वीर भूमि' जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर राहुल गांधी भावुक हो गए हैं। उन्होंने ट्विटर पर अपने पिता का एक वीडियो साझा करते हुए लिखा, "पापा, आप मेरे साथ ही हैं, एक प्रेरणा के रूप में, यादों में, सदा।'' वहीं, खरगे ने ट्विटर पर राजीव गांधी के जीवन पर आधारित एक वीडियो साझा किया और लिखा, "देश की प्रगति, शांति व अखंडता के लिए राजीव गाँधी जी ने अनेकों कार्य किए।
 

युवाओं को लोकतंत्र में अधिक भागीदारी मिली, सूचना व प्रौद्योगिकी में देश आगे बढ़ा, पंचायती राज सशक्त हुआ, कई राज्यों में शांति समझौतों से स्थिरता आई। बलिदान दिवस पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि।'' राजीव गांधी 1984 और 1989 के बीच भारत के प्रधानमंत्री रहे। उनकी 1991 में तमिलनाडु के श्रीपेरंबुदूर में एक चुनाव प्रचार अभियान के दौरान लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (लिट्टे) के सदस्यों ने हत्या कर दी थी।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News