राहुल गांधी फिर बन सकते हैं कांग्रेस अध्यक्ष, रामलीला मैदान से गया संदेश

punjabkesari.in Saturday, Dec 14, 2019 - 09:06 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली में विधानसभा चुनाव से पहले राजधानी में ‘भारत बचाओ रैली’ कर कांग्रेस ने अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं कि वह मोदी सरकार के सामने हर तरह की लड़ाई लड़ने को तैयार है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में कई दिग्गज नेता इस रैली में शामिल हुए। इस दौरान जनसभा में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महाचसिव प्रियंका गांधी वाड्रा के बड़े-बड़े कटआउट नजर आए। हालांकि इन कटआउट्स में गांधी परिवार के अलावा किसी और बड़े नेता का कटआउट नहीं था। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी इन कटआउट से नदारद रहे।
PunjabKesari
कांग्रेस की महारैली में एक बार फिर राहुल गांधी के बड़े-बड़े कटआउट्स और पोस्टर नजर आए। पोस्टरों पर लिखा था, “राहुल जी फॉर यूथ” यानि “युवाओं के लिए राहुल जी”। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि राहुल गांधी एक बार फिर कांग्रेस के अध्यक्ष बनाए जा सकते हैं। इसकी एक तस्वीर रामलीला ग्राउंड में हुई 'भारत बचाओ रैली' में दिखाई दी। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के बाद हार की जिम्मेदारी लेते हुए पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।
PunjabKesari
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ''रेप इन इंडिया'' वाली टिप्पणी पर भाजपा की ओर माफी की मांग किए जाने पर पलटवार करते हुए शनिवार को कहा कि उनका नाम ''राहुल सावरकर'' नहीं हैं और वह सच बोलने के लिए कभी माफी नहीं मांगने वाले हैं। पार्टी की ओर से रामलीला मैदान में आयोजित ‘भारत बचाओ रैली' में उन्होंने अर्थव्यवस्था की स्थिति, महिला सुरक्षा, कृषि संकट और बेरोजगारी को लेकर भी नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और दावा किया कि भारत के दुश्मन अर्थव्यवस्था को नष्ट करना चाहते थे लेकिन इस काम को खुद देश के प्रधानमंत्री ने अंजाम दे दिया।
PunjabKesari
गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा, ‘‘कांग्रेस का कार्यकर्ता किसी से नहीं डरता, एक इंच पीछे नहीं हटता और देश के लिए अपनी जान देने के लिए तैयार रहता है।'' ‘रेप इन इंडिया' वाली टिप्पणी को लेकर भाजपा के हमले पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘संसद में शुक्रवार को भाजपा के लोगों ने कहा कि मैं अपने भाषण के लिए माफी मांगूं। मुझे कहते हैं कि सही बात बोलने के लिए माफी मांगो। मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है, मेरा नाम राहुल गांधी है। मैं सच्चाई के लिए कभी माफी नहीं मांगूंगा। मर जाऊंगा मगर माफी नहीं मांगूंगा औऱ न कोई कांग्रेस वाला माफी मांगेगा।'' उन्होंने कहा, ‘‘मोदी जी को देश से माफी मांगनी है। उनके जो असिस्टेंट हैं, अमित शाह, उनको देश से माफी मांगनी है।''
PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News