400 सीट चाहिए ताकि कांग्रेस अनुच्छेद 370 वापस न ला पाए, राम मंदिर पर ‘‘बाबरी ताला'' न लगा पाए: मोदी

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2024 - 06:10 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि वह चाहते हैं कि भाजपा के नेतृत्व वाला राजग मौजूदा लोकसभा चुनाव में 400 सीट जीते ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि कांग्रेस कश्मीर में अनुच्छेद 370 वापस न लाए और अयोध्या में राम मंदिर पर "बाबरी ताला" न लगाए। मध्य प्रदेश के धार में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने मुसलमानों को आरक्षण का लाभ देने के राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के बयान की भी आलोचना की। उन्होंने कहा कि विपक्षी ‘इंडिया' गुट की 'साजिश' गहरी है और वह अपने वोट बैंक के लिए एससी, एसटी और ओबीसी का पूरा आरक्षण चाहता है। उन्होंने कांग्रेस पर डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर को अपमानित करने का भी आरोप लगाया, उन्होंने कहा कि विपक्षी दल ने यह कहना शुरू कर दिया है कि संविधान बनाने में उनकी बहुत कम भूमिका थी।

मोदी ने कहा, "सच्चाई यह है कि कांग्रेस परिवार डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर से बेहद नफरत करता है।" प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस अफवाह फैला रही है कि अगर उन्हें 400 लोकसभा सीटे मिलेंगी तो वे संविधान बदल देंगे। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है जैसे कांग्रेस के लोगों की बुद्धि अपने वोट बैंक पर केंद्रित हैं। प्रधानमंत्री ने कहा, "देश के लोगों के लिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि भाजपा के नेतृत्व वाले राजग के पास पहले से ही संसद में 400 से अधिक सीट हैं। हमने इस संख्या का उपयोग अनुच्छेद 370 (जो जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा प्रदान करता था) को खत्म करने के लिए किया है।" उन्होंने कहा, ''मोदी 400 सीट चाहता है ताकि कांग्रेस खेल खराब करने के लिए अनुच्छेद 370 वापस न लाये, मोदी 400 सीट चाहता है ताकि कांग्रेस अयोध्या में राम मंदिर पर बाबरी ताला न लगा दे।''

'डकैती' से रोकने के लिए 400 लोकसभा सीट चाहते हैं
प्रधानमंत्री ने कहा कि करीब 14 दिन पहले उन्होंने कांग्रेस को चुनौती दी थी कि वह देश के 140 करोड़ लोगों को लिखकर दे कि वह धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं देगी। उन्होंने कहा, "दूसरा, मैंने उनसे (कांग्रेस के नेताओं से) लिखित में देने को कहा कि वे एससी, एसटी और ओबीसी को दिया जा रहा आरक्षण कभी नहीं छीनेंगे और तीसरा, यह लिखित देने को कहा कि वे मौजूदा ओबीसी आरक्षण से डकैती करके मुसलमानों को आरक्षण कभी नहीं देंगे। लेकिन वे कोई जवाब नहीं दे रहे हैं और मुंह पर ताला लगाकर चुपचाप बैठे हैं।'' प्रधानमंत्री ने कहा कि वह कांग्रेस को अपने वोट बैंक को फायदा पहुंचाने के लिए ओबीसी कोटा की "डकैती" से रोकने के लिए 400 लोकसभा सीट चाहते हैं।

मोदी ने कहा,‘‘ पिछले पांच वर्षों में, हमारे पास राजग समर्थित क्षेत्रीय दलों और निर्दलीय सहित लगभग 400 सीट थीं। हमने इसका इस्तेमाल अनुच्छेद 370 को खत्म करने के लिए किया।'' मोदी ने कहा,‘‘ हमने इन 400 से अधिक सीट का उपयोग एससी/एसटी आरक्षण को 10 साल के लिए बढ़ाने और एक आदिवासी महिला को देश का राष्ट्रपति नियुक्त करने के लिए भी किया है।'' प्रधानमंत्री ने कहा कि वह 400 सीट इसलिए मांग रहे हैं ताकि कांग्रेस और इंडी गठबंधन की हर साजिश को रोक सकें। उन्होंने कहा, ''मोदी 400 सीट इसलिए मांग रहे हैं ताकि कांग्रेस देश की खाली जमीन और द्वीप दूसरे देशों को न सौंप दे, एसटी/ एससी/ ओबीसी को मिला आरक्षण छीनकर अपने वोट बैंक को न दे दे।'' लालू प्रसाद पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस उन्हें अपने सिर पर नचा रही है।

लालू यादव जमानत पर बाहर हैं
मोदी ने कहा, ‘‘उनके नेता ने जानवरों का चारा खाया है। भ्रष्टाचार के मामले में अदालत द्वारा दोषी ठहराए गए वह अब स्वास्थ्य कारणों से जमानत पर हैं। अब लालू कह रहे कि मुसलमानों को सिर्फ आरक्षण ही नहीं मिलना चाहिए बल्कि सारा आरक्षण मुसलमानों को दिया जाना चाहिए।'' मोदी ने कहा, "इसका मतलब है कि वे एससी, एसटी और ओबीसी से सारा आरक्षण छीनकर मुसलमानों के लिए चाहते हैं।"

मोदी ने कहा, ‘‘ये लोग ऐसा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि वे इसी ''वोट बैंक'' के सहारे अपनी बची हुई सांसें गिन रहे हैं, बाकी सब खत्म हो गया है, उनके पास कुछ नहीं बचा है।'' उन्होंने कहा, “मैं कह रहा था कि वे आरक्षण का कुछ हिस्सा काट देंगे और इसे धर्म के आधार पर देंगे लेकिन साजिश गहरी है। वे मतदान के दिन कह रहे हैं कि वे एससी, एसटी और ओबीसी का सारा आरक्षण मुस्लिम समुदाय को देना चाहते हैं।''

मोदी ने सवाल किया, "क्या आप कांग्रेस और उसके सहयोगियों के इस खेल को स्वीकार करते हैं? ऐसे लोगों को अपनी जमानत खोनी चाहिए या नहीं?" उन्होंने कहा कि आंबेडकर ने धर्म आधारित आरक्षण का विरोध किया था।उन्होंने कहा, "क्या ऐसे लोगों को हमेशा के लिए राजनीति से दूर रखा जाना चाहिए या नहीं? यह बी आर आंबेडकर को सबसे बड़ी श्रद्धांजलि होगी।" उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस सत्ता से बाहर थी, तब आंबेडकर को भारत रत्न दिया गया था।

मोदी ने कहा, "कांग्रेस ने यह कहना शुरू कर दिया है कि संविधान बनाने में उनकी (आंबेडकर) बहुत कम भूमिका थी और पंडित नेहरू ने संविधान बनाने में सबसे महत्वपूर्ण योगदान दिया था।" उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आंबेडकर और संविधान की पीठ में छुरा घोंपा है। मोदी ने कहा कि कांग्रेस तुष्टीकरण की राजनीति के दलदल में इतनी गहराई तक डूब गई है कि उसे कुछ और नजर नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा, "अगर कांग्रेस की चले तो वह कहेगी कि उसके वोट बैंक को भारत में रहने का पहला अधिकार है।"

प्रधानमंत्री ने कहा, ''जब तक मोदी जीवित हैं, वह नकली और छद्म धर्मनिरपेक्षता के नाम पर भारत की पहचान को मिटाने के प्रयासों को विफल कर देंगे।'' मोदी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण में विपक्ष हार गया, दूसरे चरण में नष्ट हो गया और आज तीसरे चरण में जो कुछ बचा है वह भी ढह जाएगा। उन्होंने कहा, ''क्योंकि पूरे देश ने तय कर लिया है कि 'फिर एक बार'', जिस पर लोगों ने 'मोदी सरकार' का नारा जोड़ दिया। मोदी ने कहा कि इन ''वंश वादियों ने खुद को महिमामंडित करने के लिए झूठा इतिहास लिखा और अब संविधान के बारे में भी झूठ बोलना शुरू कर दिया है।''

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News