राहुल द्रविड़ के बेटे का Team India में हुआ सेलेक्शन....ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गरजेगा खिलाड़ी

punjabkesari.in Saturday, Aug 31, 2024 - 11:35 AM (IST)

नेशनल डेस्क: राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़ ने भारतीय क्रिकेट में एक और महत्वपूर्ण कदम उठाया है। हाल ही में कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ की महाराजा टी20 ट्रॉफी में मैसूरू वॉरियर्स का हिस्सा रहे समित ने अब भारत की अंडर-19 टीम में जगह बना ली है। बीसीसीआई ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होम सीरीज के लिए टीम में शामिल किया है।

हालांकि महाराजा टी20 ट्रॉफी में उनका प्रदर्शन अपेक्षानुसार नहीं रहा, लेकिन उन्होंने अपनी प्रतिभा की झलक जरूर दिखाई। समित के चयन से फैंस को उनसे बड़ी उम्मीदें हैं, और सभी की निगाहें अब उनके आगामी प्रदर्शन पर होंगी। क्रिकेट प्रेमियों को उम्मीद है कि वह भी अपने पिता की तरह भारतीय क्रिकेट में एक मजबूत और भरोसेमंद खिलाड़ी के रूप में उभरेंगे।

 समित द्रविड़ ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 के खिलाफ़ 3 एकदिवसीय और 2 चार दिवसीय मैचों के लिए भारतीय अंडर-19 टीम में शामिल किया गया है। 50 ओवर के मैच पुडुचेरी में खेले जाएंगे, जबकि चार दिवसीय मैच चेन्नई में होंगे।

समित द्रविड़ का क्रिकेट करियर
18 वर्षीय ऑलराउंडर समित द्रविड़ हाल ही में चल रहे महाराजा टी20 केएससीए टूर्नामेंट में सुर्खियों में थे, जहां उन्होंने मैसूर वॉरियर्स की ओर से खेलते हुए एक शानदार छक्का लगाया। उन्होंने सात मैचों में 82 रन बनाए, जिसमें गुलबर्गा मिस्टिक्स के खिलाफ़ 33 रन उनका सर्वोच्च स्कोर रहा। हालांकि उनका प्रदर्शन टूर्नामेंट में औसत रहा, लेकिन उन्होंने अपने खेल की झलकियां जरूर दिखाई।

समित पिछले कुछ समय से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। पिछले साल स्ट्रेस फ्रैक्चर से उबरने के बाद, उन्होंने वीनू मांकड़ और कूच बिहार ट्रॉफी जैसे अंडर-19 घरेलू टूर्नामेंटों में शानदार खेल दिखाया। वीनू मांकड़ ट्रॉफी में, समित ने चार पारियों में 122 रन बनाए, जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर 87 रन था। कूच बिहार ट्रॉफी में, समित ने आठ मैचों में 362 रन बनाए, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल थे, साथ ही 19.31 की औसत से 16 विकेट भी लिए।

भारत-ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 सीरीज का शेड्यूल
भारत की अंडर-19 टीम 21, 23 और 26 सितंबर को पुडुचेरी में ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 के खिलाफ़ तीन 50 ओवर के मैच खेलेगी। इसके बाद दो चार दिवसीय मैच चेन्नई में 30 सितंबर और 7 अक्टूबर से शुरू होंगे। एकदिवसीय टीम की कप्तानी उत्तर प्रदेश के मोहम्मद अमान करेंगे, जबकि मध्य प्रदेश के सोहम पटवर्धन चार दिवसीय मैचों में टीम की अगुआई करेंगे।

भारत अंडर-19 टीम के सदस्य (एकदिवसीय श्रृंखला के लिए)

रुद्र पटेल (उप-कप्तान)
साहिल पारख
कार्तिकेय केपी
मोहम्मद अमान (कप्तान)
किरण चोरमाले
अभिज्ञान कुंडू (विकेटकीपर)
हरवंश सिंह पंगलिया (विकेटकीपर)
समित द्रविड़
युधाजीत गुहा
समर्थ एन
निखिल कुमार
चेतन शर्मा
हार्दिक राज
रोहित राजावत
मोहम्मद एनान
समित द्रविड़ की इस उपलब्धि ने उन्हें क्रिकेट प्रेमियों की उम्मीदों का केंद्र बना दिया है, और उनके आगामी प्रदर्शन पर सभी की निगाहें होंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News