राफेल मुद्दाः एयरचीफ ने रक्षामंत्री को लिखी चिट्ठी, कहा-बेहद जरूरी है लड़ाकू विमान

punjabkesari.in Tuesday, Dec 18, 2018 - 04:28 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राफेल सौदे पर मचे घमासान के बीच वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण को चिट्ठी लिख कर लड़ाकू विमान को जरूरी बताया है। वायुसेना प्रमुख ने नवंबर के पहले हफ्ते में रक्षा मंत्री को चिट्ठी लिखी थी और निवेदन किया था कि तमाम विवादों के बावजूद भी राफेल की फ्रांस से खरीद रुकनी नहीं चाहिए। धनोआ के मुताबिक सुरक्षा के लिहाज से राफेल बेहद जरूरी है।
PunjabKesari
हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक वायु सेना प्रमुख ने चिट्ठी में लिखा कि रक्षा मंत्रालय अब विमान की खरीद से पीछे न हटे क्योंकि इसका खामियाजा किसी ओर को नहीं एयरफोर्स को भुगतना पड़ेगा। राफेल की क्षमता को देखते हुए यह सेना के लिए काफी अनिवार्य है। एयरफोर्स चीफ ने चिट्ठी में सरकार का ध्यान विमानों के बेड़े की घटती सामरिक क्षमता की ओर भी दिलाया।

PunjabKesari उल्लेखनीय है कि राफेल को लेकर कांग्रेस लगातार मोदी सरकार को घेरे हुए है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट से क्लीन चिट मिलने के बावजूद भी कांग्रेस राफेल पर मोदी सरकार को किसी भी कीमत पर छोड़ने के मूड में नहीं है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का आरोप है कि मोदी सरकार ने अनिल अंबानी को निजी लाभ पहुंचाने के उसे ऑफसेट पार्टनर के रूप में आगे किया। कांग्रेस चाहती है कि मोदी सरकार राफेल की कीमतों को भी सार्वजनिक करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News