PAK ने भारतीय विदेश मंत्री जयशंकर को लिखा पत्र, कहा-दोनों देशों के बीच होनी चाहिए बातचीत

punjabkesari.in Friday, Jun 07, 2019 - 01:37 PM (IST)

नई दिल्‍ली: पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शुक्रवार को एस जयशंकर को पत्र लिखकर भारत के विदेश मंत्री के रूप में उनकी नियुक्ति पर बधाई दी है। साथ ही कुरैशी ने पत्र में भारत और पाकिस्‍तान के बीच बातचीत की भी वकालत की है। कुरैशी का यह खत पाकिस्तानी विदेश सचिव सोहेल महमूद के ईद पर भारत दौरे के तुरंत बाद आया है। बता दें कि सोहेल महमूद ने ईद पर दिल्ली की ऐतिहासिक जामा मस्जिद में नमाज अदा की थी।
PunjabKesari
सोहेल की यात्रा पर पाकिस्तान की तरफ से बयान भी जारी हुआ था और उनकी इस यात्रा को व्यक्तिगत बताया था। विदेश सचिव और किसी भी भारतीय अधिकारी के बीच कोई बैठक निर्धारित नहीं थी। इससे पहले गुरुवार को भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने मीडिया ब्रीफिंग में जानकारी दी कि अगले हफ्ते किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में एससीओ शिखर सम्मेलन से इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के उनके समकक्ष इमरान खान के बीच किसी भी द्विपक्षीय बैठक की कोई योजना नहीं है।
PunjabKesari
रवीश ने बताया था कि भारत-पाकिस्तान के बीच अभी किसी तरह की वार्ता की कोई संभावना नहीं है। उल्लेखनीय है कि 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ पर हुए आतंकी हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के रिश्तों के बीच तल्खी आई हुई है। दोनों देखों के बीच इस खटास के पीछे कारण है जैश-ए-मोहम्मद, जिसने पुलवामा हमला करवाया है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News