गंगाराम अस्पताल के 108 स्वास्थ्य कर्मी क्वारंटाइन, 2 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के आए थे संपर्क में

punjabkesari.in Saturday, Apr 04, 2020 - 01:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजधानी दिल्ली में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ा है। निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात मामले के बाद यहां बड़ा इजाफा देखने को मिल रहा है। इसी बीच दिल्ली के सर गंगाराम हॉस्पिटल के कुछ डॉक्टर और नर्सों समेत स्टाफ के 108 लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। ये सभी उन 2 मरीजों के संपर्क में आए थे, जिनकी हाल ही में कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं।

PunjabKesari

अस्पताल सूत्रों ने बताया कि दोनों मरीज किसी और बीमारी के इलाज को आए थे, तब उनमें कोरोना के लक्षण नहीं दिख रहे थे। दूसरी जांच रिपोर्ट के नतीजे में यह कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जिसके बाद अस्पताल ने मेडिकल स्टाफ को क्वारंटीन में जाने को कहा। 108 में से 85 स्टाफ जहां होम-क्वारंटाइन किए गए हैं, वहीं 23 अन्य को अस्पताल में ही अलग रहने को कहा गया है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली में कोरोना वायरस के 386 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 259 मरकज़ के हैं। 

PunjabKesari

बता दें कि पूरी दुनिया में कहर मचाने वाले खतरनाक कोरोना वायरस का प्रकोप भारत में लगातार बढ़ता जा रहा है। दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात मामले से देश में कोरोना वायरस के मामलों में बड़ा इजाफा देखने को मिला है और शनिवार को यह आंकड़ा 2900 पार कर गया। वहीं, इस खतरनाक कोविड-19 महामारी से अब तक देशभर में जहां 68 लोग जान गंवा चुके हैं और 183 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Related News

Recommended News