PWD ने दिल्ली CM आवास पर जड़ा ताला, AAP का दावा- ये सब बीजेपी के इशारे पर हुआ

punjabkesari.in Wednesday, Oct 09, 2024 - 07:10 PM (IST)

नई दिल्ली : दिल्ली में राजनीतिक गतिविधियां तेजी से बढ़ रही हैं। आज पीडब्ल्यूडी (PWD) ने मुख्यमंत्री के सरकारी आवास को अवैध इस्तेमाल के आरोप में सील कर दिया है। इस आवास का पता 6 फ्लैग स्टाफ रोड है, जहां अब डबल लॉक लगा दिया गया है। अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद इस आवास को खाली किया था, और अब नई मुख्यमंत्री आतिशी ने इसमें शिफ्ट हुई थी।

AAP का दावा- ये सब BJP के इशारे पर हुआ
दिल्ली सीएमओ ने कहा, "देश के इतिहास में पहली बार मुख्यमंत्री आवास खाली कराया गया। बीजेपी के इशारे पर उपराज्यपाल ने जबरन मुख्यमंत्री आतिशी का सामान सीएम आवास से निकाला। एलजी की तरफ से बीजेपी के किसी बड़े नेता को सीएम आवास आवंटित करने की तैयारी चल रही है। 27 साल से दिल्ली में वनवास काट रही बीजेपी अब सीएम आवास कब्जाना चाह रही है।"

यह भी पढ़ें- Bride Bazaar: यहां है भारत का बदनाम दुल्हन बाजार, सस्ते में ऑनलाइन बेची जा रही लड़कियां

बीजेपी का आरोप
दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने इस कार्रवाई पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि "अरविंद केजरीवाल का पाप का घड़ा भर गया है।" उन्होंने इस आवास को "भ्रष्टाचारी शीशमहल" करार दिया और कहा कि यह बिना मंजूरी के बना है। सचदेवा ने सवाल उठाया कि केजरीवाल किस तरह इस बंगले में रह रहे थे जब इसका कोई सैंक्शन प्लान या कंप्लीशन सर्टिफिकेट नहीं था।

#WATCH | Visuals from outside the residence of Delhi Chief Minister, 6-flag Staff Road, Civil Lines.

A team of PWD officials has reached here. Delhi CMO claims that Delhi LG got all the belongings of Chief Minister Atishi removed from the Chief Minister's residence. pic.twitter.com/L3ukGlWYLk

— ANI (@ANI) October 9, 2024


BJP 27 साल से दिल्ली में सत्ता से बाहर है
फ्लैगस्टाफ रोड के बाहर के दृश्य में कई कार्टन और सामान को निवास से बाहर लाते हुए दिखाया गया और वहां सार्वजनिक कार्य विभाग (PWD) की एक टीम भी पहुंची। AAP के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा, "BJP 27 साल से दिल्ली में सत्ता से बाहर है, और इसी वजह से वे मुख्यमंत्री के निवास पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं, क्योंकि उन्हें जनता से चुनावी समर्थन नहीं मिल रहा।"

यह भी पढ़ें- Safety Rating Cars : फैमिली के लिए बेस्ट हैं ये कारें, 5- स्टार सेफ्टी के साथ जबरदस्त फीचर्स! बचाएंगी आपकी जान

सिंह ने पहले यह भी आरोप लगाया कि अधिकारियों ने मुख्यमंत्री अतिशी को बंगलो आवंटित नहीं किया और उनका कैंप कार्यालय भी खाली कराया गया है। AAP ने यह भी कहा है कि बंगलो को किसी महत्वपूर्ण भाजपा नेता को आवंटित करने की योजना है। अतिशी ने इस हफ्ते की शुरुआत में, अरविंद केजरीवाल द्वारा निवास खाली करने के कुछ दिन बाद, फ्लैगस्टाफ रोड के बंगलो नंबर 6 में शिफ्ट किया था।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News