जमीन बेचकर कनाडा गए एक और पंजाबी युवक ने की आत्महत्या

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2024 - 12:26 PM (IST)

International Desk: कनाडा में एक और भारतीय द्वारा जान गंवाने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार  पंजाब के मोगा जिले के गांव चढ़िक के एक युवा ने कनाडा में आत्महत्या कर ली है, जिससे परिवार और गांव में गहरा शोक व्याप्त हो गया है। चढ़िक गांव के निवासी जगसीर सिंह ने कुछ महीने पहले कनाडा का अर्जेंट वीजा प्राप्त किया और अपनी पत्नी और बेटे सुखप्रीत सिंह के साथ विदेश चले गए। हाल ही में, सुखप्रीत सिंह ने कनाडा के टोरंटो के पास माल्टन इलाके में एक पेड़ से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

 

 सुखप्रीत के परिवार ने पंजाब में अपनी संपत्ति बेचकर कनाडा जाने का निर्णय लिया था। कनाडा में उन्हें गंभीर पारिवारिक और आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ा, जिससे सुखप्रीत मानसिक तनाव और अवसाद की स्थिति में आ गए। सुखप्रीत की आत्महत्या के बाद परिवार को शव की अंत्येष्टि के लिए स्थानीय लोगों से मदद की आवश्यकता पड़ी। परिवार और गांव में गहरा शोक है। गांव में इस घटना के बाद शोक का माहौल है। स्थानीय लोग और परिवार एक-दूसरे का सहारा बन रहे हैं। यह घटना विदेश में बसने वाले भारतीय परिवारों को आने वाली चुनौतियों और मानसिक स्वास्थ्य पर पड़ने वाले प्रभावों को उजागर करती है।

 

इससे पहले जून में भी लुधियाना अब्बूवाल गांव के बेटे ने कनाडा में आत्महत्या कर ली है। ब्रैम्पटन में रहने वाले 22 वर्षीय चरणदीप सिंह ने कथित तौर पर नियाग्रा फॉल्स से छलांग लगा दी थी । मृतक के पिता जोरा सिंह ने कहा कि उनका बेटा उन्हें हर दिन फोन करता था और उन्होंने आखिरी बार उससे करीब 10 से 15 दिन पहले बात की थी तो उसने उसे बताया था कि गांव में बहुत गर्मी है, जिस पर उसने जवाब दिया कि क्या वह कूलर खरीदने के लिए पैसे भेजे। मृतक के पिता ने कहा कि उन्होंने अपने बेटे से कहा कि पैसे भेजने की कोई जरूरत नहीं है और वह अपना ख्याल रखे। उन्होंने कहा कि उन्हें कुछ गड़बड़ होने का संकेत तब मिला जब गांव के किसी व्यक्ति ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट देखी और उनके घर यह पूछने आया कि उन्होंने आखिरी बार उससे कब बात की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News