कैबिनेट मंत्री मीत हेयर ने लगाई शहीद भगत सिंह को ''आतंकवादी'' कहने पर मान को लताड़

punjabkesari.in Friday, Jul 15, 2022 - 08:09 PM (IST)

चंडीगढ़ (रमनजीत सिंह)

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के अध्यक्ष और संगरूर से सांसद सिमरनजीत सिंह मान के शहीद-ए-आजम भगत सिंह को 'आतंकवादी' कहने के बयान की कड़ी आलोचना की है। आप के बरनाला से विधायक व कैबिनेट मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने मान से उनके विवादित बयान के लिए पंजाब की जनता से बिना शर्त माफी मांगने की मांग की है। 

शुक्रवार को यहां पंजाब भवन में मीडिया को संबोधित उच्च शिक्षा मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने कहा कि सिमरनजीत सिंह मान के बयान से करोड़ों भारतीयों की भावनाओं को ठेस पहुंची है। देश की जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी। कैबिनेट मंत्री ने घोषणा करते हुए कहा कि आप सरकार भगत सिंह को उनके सर्वोच्च बलिदान के लिए शहीद का दर्जा देगी। उन्होंने कहा " मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बतौर सांसद इस मुद्दे को हमेशा जोरशोर से संसद में उठाया था। भगत सिंह हमारे आदर्श हैं और मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि पंजाब सरकार भगत सिंह को शहीद का दर्जा देगी।"  

सांसद सिमरन जीत सिंह मान के बयान पर दुख जताते हुए मंत्री मीत हेयर ने कहा कि यह बेहद शर्मनाक है कि नवनिर्वाचित सांसद ने उस महान स्वतंत्रता सेनानी शहीद भगत सिंह की शहादत का अपमान किया है, जिन्होंने देश को विदेशी साम्राज्यवाद के चंगुल से मुक्त कराने के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी। उन्होंने कहा कि न केवल पंजाब बल्कि पूरे देश को भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव पर गर्व है। बेहद कम उम्र में उन्होंने देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए थे। 

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी एक लोकतांत्रिक पार्टी है और यदि जरूरत पड़ी तो हमारी पार्टी शहीद भगत सिंह का अपमान करने और पंजाबियों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए सांसद मान के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी करेगी। इस मौके पर जलालाबाद के विधायक जगदीप कंबोज गोल्डी, धर्मकोट के विधायक दविंदर सिंह ढोस और पार्टी के मुख्य प्रवक्ता मलविंदर सिंह कंग भी मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ramanjit Singh

Recommended News

Related News