भविष्य के लिए हीरे तराश रही पंजाब सरकार, छात्रों के लिए सरकारी स्कूलों में लगाए मुफ्त कोचिंग कैंप

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2024 - 06:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क. मुख्यमंत्री भगवंत मान की सरकार पंजाब में बच्चों को उच्च शिक्षा देने के लिए कई कदम उठा रही है, ताकि वे पढ़-लिखकर बड़े अधिकारी बन सकें। पंजाब सरकार ने सरकारी स्कूलों की स्थिति को सुधारने के लिए शिक्षा क्रांति की नई शुरुआत की है।

PunjabKesari

यह गर्व का विषय है कि पहली बार सरकारी स्कूलों के 158 छात्रों ने JEE (जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा) पास की है। सरकार ने विभिन्न स्थानों पर सरकारी स्कूलों के बच्चों के लिए JEE और NEET (राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा) की कोचिंग के लिए कैंप भी लगाए हैं।

School of Eminence में NEET और JEE की विशेष तैयारी कराई जा रही है। ये कोचिंग कार्यक्रम छात्रों को भारतीय मेडिकल और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं के लिए तैयार करते हैं।

कैंप में शामिल हुए छात्रों ने कोचिंग और स्कूल में मिल रही सुविधाओं के बारे में जानकारी साझा की। नवांशहर की गुरलीन कौर ने कहा कि वह लुधियाना में लगाए गए कैंप में JEE, NEET और CLAT की कोचिंग लेने आई है। सरकारी स्कूलों के शिक्षक बहुत अच्छे तरीके से पढ़ाते हैं और योग्य हैं। प्रिंसिपल और शिक्षक छात्रों का अच्छे से ध्यान रखते हैं और भोजन भी अच्छा उपलब्ध कराया जा रहा है।

PunjabKesari

जालंधर से NEET की कोचिंग लेने गए जगजीत सिंह ने भी सरकार के कामों की सराहना की। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा मुफ्त में NEET की कोचिंग दी जा रही है।

गुरदासपुर से कोचिंग के लिए आई अमनदीप कौर ने कहा कि वे ऐसे परिवार से हैं, जो महंगी कोचिंग नहीं करा सकते। पंजाब सरकार के इस विशेष प्रयास के लिए सभी छात्रों ने धन्यवाद दिया।

अनमोलदीप सिंह ने बताया कि कोचिंग के दौरान उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिला है। लाखों रुपए खर्च कर के छात्र NEET और JEE की कोचिंग लेते हैं, जबकि पंजाब सरकार ने सरकारी स्कूलों के बच्चों के लिए मुफ्त कोचिंग कैंप लगाए हैं। यह कहा जा सकता है कि स्कूल ऑफ एमिनेंस में दी जा रही NEET और JEE की कोचिंग छात्रों को निर्धारित लक्ष्यों तक पहुंचने में मदद करती है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News